Sameer Wankhede : शाहरुख के बेटे को ड्रग मामले में जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े चुनाव लड़ेंगे!

चेन्नई में तैनात IRS अधिकारी इस्तीफा देकर मुंबई से चुनाव राजनीति की तैयारी में!

130

Sameer Wankhede : शाहरुख के बेटे को ड्रग मामले में जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े चुनाव लड़ेंगे!

Mumbai : लोकप्रिय फ़िल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कथित ड्रग्स मामले की कार्रवाई से चर्चा में आए पूर्व एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) अधिकारी समीर वानखेड़े अब चुनाव की राजनीति में उतरने जा रहे हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब एक हाई प्रोफाइल अधिकारी की एंट्री हो रही है। बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में समीर वानखेड़े एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे। साथ ही उनकी उम्मीदवारी की घोषणा भी की जाएगी। चेन्नई में तैनात आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े इस्तीफा देकर महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े अब सत्तारूढ़ महायुति से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वह मुंबई की धारावी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले इस सीट पर कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़ विधायक थीं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वर्षा गायकवाड़ चुनाव जीतकर सांसद बन गई हैं। चर्चा है कि वर्षा गायकवाड़ की छोटी बहन ज्योति गायकवाड़ को उनकी धारावी सीट पर टिकट दिया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो ज्योति गायकवाड़ और समीर वानखेड़े आमने-सामने होंगे। इस बारे में समीर वानखेड़े ने अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी।

 

सुर्ख़ियों में ऐसे आए वानखेड़े

आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े अक्टूबर 2021 में कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद सुर्ख़ियों में आए थे। हालांकि, कुछ ही महीनों में हालात बदल गए हैं और कभी आर्यन को गिरफ्तार करने वाले वानखेडे खुद गंभीर आरोपों से घिर गए।

वानखेड़े पर आर्यन खान को ड्रग्स मामले में नहीं फंसाने के बदले करोड़ों रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है।

वानखेड़े के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इससे पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया। दोनों मामलों की जांच चल रही है। हालांकि, वानखेड़े ने आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि 2021 के कॉर्डेलिया क्रूज मामले में एक्शन लेने की वजह से उन्हें फंसाया जा रहा है।