Manoj Tiwari MP: राजस्थान क्लब का 2 दिवसीय रिदम ऑफ दिवाली डाण्डिया रास: सांसद मनोज तिवारी भी झूमे

Manoj Tiwari MP: राजस्थान क्लब का 2 दिवसीय रिदम ऑफ दिवाली डाण्डिया रास: सांसद मनोज तिवारी भी झूमे

गोपेन्द्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख संस्थाओं में से एक राजस्थान क्लब का नई दिल्ली के इंडिया गेट के निकट स्थित मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार और शनिवार को आयोजित दो दिवसीय रिदम ऑफ दिवाली डाण्डिया रास कार्यक्रम शनिवार रात को सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम के अंतिम दिन के मुख्य अतिथि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी थे। वे भी दिल्लीवासियों के साथ झूमे और उन्होंने लोगों की मांग पर अपने कुछ लोकप्रिय गाने भी सुनाए।

WhatsApp Image 2024 10 20 at 17.40.18 1

इस सुन्दर कार्यक्रम के दूसरे दिन गायिका भाविनी त्रिवेदी ने अपनी सुमधुर आवाज में गुजराती गरबा गीतों पर सभी लोगो को थिरकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कार्यक्रम में कई सिख जोड़ों के भी गुजराती गरबा करने पर खुशी जाहिर की। कार्यक्रम में श्रेष्ठ डांडिया नृत्य करने वाले युवक युवतियां को पुरस्कार भी दिए गए। पुरस्कार पाने वालों में राजस्थान की त्रिप्रा भट्ट भी शामिल थी। इस मौके पर राजस्थान अकादमी के अध्यक्ष गौरव गुप्ता के साथ विभिन्न देशों के एंबेसेडर भी मौजूद थे।

कार्यक्रम के पहले दिन जाने माने गायक राहुल वैद्य और साथी कलाकारों के साथ दिल्लीवासी डाण्डिया रास की मस्ती में डूब गए। पहले दिन बीकानेरवाला समूह के निदेशक नवरतन अग्रवाल विशिष्ट अतिथि थे।

WhatsApp Image 2024 10 20 at 17.40.18 2

राजस्थान क्लब द्वारा राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में पहली बार आयोजित इस शानदार आयोजन में युवक युवतियां गुजराती और राजस्थानी वेशभूषा में अलग अलग ग्रुप्स में मनभावन संगीत और गीतों की धुनों पर डाण्डिया रास में ऐसे थिरके कि दिल्ली की दो शाम एक यादगार लहमें की बानगी बन गई।

राजस्थान क्लब के अध्यक्ष अनुराग गर्ग ने बताया कि आयोजन के पहले दिन सेलिबेट्रीज डीजे और गुजराती गरबा डांस और दूसरे दिन नियॉन डांडिया, लाईव बैंड और ढोल के मनोहारी कार्यक्रम हुए तथा दिल्ली में बसे प्रवासी युवक युवतियां ने गरबा और डांडिया डांस में अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि 1968 में गठित राजस्थान क्लब दिल्ली में प्रवासी राजस्थानियों की सबसे पुरानी संस्थाओं में से एक है तथा प्रति वर्ष समाज सेवा के साथ सांस्कृतिक आयोजन भी करता है।

WhatsApp Image 2024 10 20 at 17.40.19

गर्ग ने रिदम ऑफ दिवाली डाण्डिया रास कार्यक्रम में सहयोगी रहें यूनिटी ग्रुप और स्मार रियलटी ग्रुप तथा अन्य प्रायोजकों के प्रति आभार जताया।इस अवसर पर उन्होंने संस्था के पूर्व प्रधान सुनील गोयल, महामंत्री डॉ सुनील प्रकाश, उपाध्यक्ष ओ पी बंसल एवं सुमन गुप्ता, संयुक्त सचिव रितेश गोयल एवं वन्दना मित्तल, सलाहकार दिनेश चंद गुप्ता, सुरेश पोद्दार एवं मुकेश अग्रवाल, मुख्य संयोजक भरत अग्रवाल एवं वंदना पोद्दार के साथ ही किशन अग्रवाल, अरुण गुप्ता, महेन्द्र गुप्ता, गौरव गुप्ता, रॉबिन गुप्ता, रमेश गुप्ता, भूषण मित्तल और दीपक गुप्ता के सहयोग को सराहनीय बताया। संस्था के संस्थापक सदस्यों, पूर्व अध्यक्षों, कार्यकारिणी सदस्यों, विशेष आमन्त्रित सदस्यों आदि ने गायक कलाकारों और अतिथियों का स्वागत सत्कार किया।