कोरोना से घबराएँ नहीं, सावधानी बरतें – श्री सिलावट

जिलेवासियों से प्रभारी मंत्री ने की अपील कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त को दूरभाष से दिए जरूरी निर्देश

418

ग्वालियर 16 जनवरी 2022/ कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इससे घबराने की नहीं सावधानी बरतने की जरूरत है। हर व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और मास्क लगाए। साथ ही सभी को कोरोना की दोनों डोज लगवाना जरूरी है। तभी हम कोरोना को परास्त कर पायेंगे। यह अपील ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने शहर वासियों से की।

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कहा है कि प्रदेश सरकार पूरे प्रयास कर रही है कि प्रदेश के नागरिकों को कोरोना के इलाज के लिये बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिलें। नागरिकगण भी कोविड अनुरूप व्यवहार करें, जिससे कोरोना को हराया जा सके। उन्होंने 15 से 17 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण में सहयोग करने की अपील भी जिलेवासियों से की है।

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने इंदौर से रविवार को कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह से दूरभाष पर चर्चा की और कहा कि करते हुए कहा कि कोरोना की जांच एवं टीकाकरण की सतत मॉनिटरिंग करें तथा निरंतर सर्वे कराते रहें। जन जागरूकता अभियान के माध्यम से आम जनों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। इस अभियान में शहर के प्रबुद्ध जनों व धर्म गुरुओं को भी जोड़ें।

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने दूरभाष पर चर्चा कर नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल से कहा कि भीषण सर्दी को देखते हुए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अस्पताल एवं शहर में सभी सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराएं। शहर के सभी रैन बसेरों में रजाई, गद्दे, भोजन, गरम पानी एवं अलाव जलवाने की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करें कि कोविड गाइडलाइन का पालन हो और सभी रैन बसेरों पर सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था हो। नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर में लगभग 80 स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं और जहां भी आवश्यकता हो अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए।