Lokayukt Trap: घूसखोर BMO रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार

903

दमोह से महेंद्र परिहार की रिपोर्ट

Damoh: .मध्य प्रदेश में घूसखोरी का संक्रमण कोरोना से ज्यादा तेजी से फैलता नजर आ रहा है. छोटे से शहर दमोह एक सप्ताह के भीतर दूसरे बड़े अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस सागर ने एक वरिष्ठ पत्रकार आज़म खान से ही रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।

मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के आंकड़े चोकाने वाले हैं. कोरोना काल में ये भ्रष्टाचार का संक्रमण अब अस्पतालों में भी तेजी से फैल रहा है. इसमें भगवान का दर्जा पा चुके सरकारी डॉक्टर भी कारगुजारी में पीछे नहीं हैं. इनकी भ्रष्टाचार पर पकड़ उस समय कमजोर हो गई जब इन्होंने दमोह के एक वरिष्ठ पत्रकार आज़म खान से ही एक कोराेना वाहन के बिल के एवज में दस परसेंट रिश्वत की मांग कर डाली और पंद्रह हजार की राशि लेते रंगे हाथो गिरफ्तार हो गए।

दमोह में हफ्ते भर में ये दूसरा मामला है जब अधिकारी रिश्वत का पैसा लेते हुए लोकायुक्त के जरिए रंगीन हाथों दबोचे गए हैं,पर इन रिश्वतखोरों की बेशर्मी तो देखिए की पर्याप्त सबूतों के बाद भी अपने आप को साजिश का शिकार बताकर मुंह छिपा रहे हैं।

कोरोना काल में जिन ड्राइवर्स और वाहन मालिकों ने जान हथेली पर रखकर अपनी निस्वार्थ सेवा को पूरा किया वही अपने चार लाख के जायज़ बिल के लिए ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर के चक्कर लगाते रहे. कर्ज के बोझ में मजबूरन गाड़ियां बंद हो गईं पर पैसा के एवज में दस परसेंट की घूसखोरी में अब श्रीमान पंद्रह हजार रंगे रुपयों के साथ सागर लोकायुक्त पुलिस के हाथों दबोच लिए गए।