CM Shivraj Big Announcement: इंदौर में खुलेगी संगीत अकैडमी, लता मंगेशकर की प्रतिमा भी स्थापित होगी

981
Lata Mangeshkar: Life

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज सुबह स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी. लता दीदी की स्मृति में पौधारोपण किया. उनके साथ गए संगीत और गायन के क्षेत्र लोगों ने भी पौधे रोपे. इस दौरान सीएम शिवराज ने इंदौर में लता मंगेशकर के नाम से संगीत अकैडमी खोलने का ऐलान किया है. इंदौर में प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. इंदौर में संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संगीत संग्रालय और लता जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. उनके जन्मदिन पर लता मंगेशकर के नाम से पुरस्कार भी दिया जाएगा.

WhatsApp Image 2022 02 06 at 9.42.09 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज ऐसा लग रहा है कि मेरा बहुत कुछ चला गया है. कल से ऐसी क्षति हुई, जो कोई नहीं भर सकता. जब भी समय मिलता था लता मंगेशकर दीदी के गाने सुनता था. उनका जाना ऐसी अपूर्ण क्षति है, जो कभी नहीं जा सकती है. ये सच है वो अपने गीत के कारण हमेशा हम सबके बीच बनी रहेंगी.

इस दौरान सीएम शिवराज के साथ भोपाल से संगीत एवं गायन के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले पंडित सज्जन लाल ब्रह्मभट्ट, उमाकांत गुंदेचा, कीर्ति सूद, आकृति मेहरा, धानी गुंदेचा, दिलीप महाशब्दे, साजिद खां और सलीम अल्लाहवाले भी मौजूद रहे. जिन्होंने पौधारोपण किया.

WhatsApp Image 2022 02 06 at 9.46.46 PM

बता दें कि मप्र के इंदौर में जन्मी स्वर कोकिला का रविवार की सुबह इलाज के दौरान निधन हो गया. वो 92 साल की थी. लता ने देश की विभिन्न भाषाओं ने 30 हजार से अधिक गाने गा चुकीं हैं. उनके निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है. लोग अपने अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.