Fake Insurance Policy : कांग्रेस जिला अध्यक्ष के वाहन की फर्जी बीमा पॉलिसी बना दी

एक्सीडेंट हुआ तो असलियत का पता चला, पुलिस ने एजेंट को गिरफ्तार किया

783

Indore : जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सदाशिव यादव (District Congress President Sadashiv Yadav) के साथ एक बीमा एजेंट ने धोखाधड़ी की। उनकी गाड़ी की न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी (The New India Insurance Company) की फर्जी बीमा पॉलिसी बनाकर बीमा एजेंट ने पैसा ले लिया।

कांग्रेस नेता की गाड़ी से जब एक्सीडेंट हुआ, तब फर्जीवाड़ा सामने आया। भंवरकुआं थाने में फरियादी की शिकायत पर आरोपी गुरुचरण भाटिया निवासी श्री विहार कॉलोनी के खिलाफ धोखाधड़ी और जाली दस्तावेज बनाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

सदाशिव यादव की एक लोडिंग गाड़ी का बीमा का बीमा गुरुचरण भाटिया करवाया था। सदाशिव यादव ने अपने किराएदार हरेंद्र के माध्यम से गुरुचरण को गाड़ी की बीमा पॉलिसी के लिए 19177 रुपए भी दे दिए।

आरोपी गुरुचरण ने एक बीमा पॉलिसी का पेपर उन्हें दे दिया। पिछले दिनों सदाशिव की गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया।

बीमा कंपनी से क्लेम लेने की जब बात सामने आई तो वह पॉलिसी फर्जी निकली (Policy Turned out to be Fake) जो गुरुचरण भाटिया ने दी थी।

इसके बाद मामले की शिकायत हुई और जांच की गई तो पता लगा कि आरोपी गुरुचरण ने पुरानी पॉलिसी के कागज में हेरफेर (Paper Manipulation) कर खुद ही नई पॉलिसी बनाकर फरियादी को थमा दी थी।

पुलिस ने द न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी (The New India Insurance Company) के बीमा एजेंट गुरुचरण को गिरफ्तार कर लिया है। भाटिया पहले भी टाटा एजीआई जनरल इंश्योरेंस में गबन कर चुका हैं और पहले भी इसे निलंबित किया गया था।