Two wheeler thief caught : वाहन चोरी करने वालों को पकड़ा, 26 दोपहिया जब्त  

मैरिज गार्डन, सुनसान इलाकों से चोरी, दो थानों की पुलिस ने कार्रवाई की 

602

  Indore : पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया। इसके पास से पुलिस ने चोरी के 16 दोपहिया वाहन बरामद किए। यह कार्रवाई इंदौर के हीरा नगर थाना पुलिस ने की। आरोपी मैरिज गार्डन और सुनसान इलाकों से वाहन चोरी करता, फिर उन्‍हें सस्‍ते दामों पर बेच देता था। पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। दूसरी कार्रवाई कंजरों के अड्डों पर की गई जहाँ से 10 दोपहिया बरामद किए गए।

हीरा नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चोरी की एक्टिवा सस्ते दाम में बेचने की फिराक में खडा है, जो संदिग्ध लग रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी ने तत्काल एक टीम का गठन कर आरोपी को पकड़ने के लिए भेजा। आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा। जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपी ने पूछताछ करने पर अन्य जगहों से 16 वाहन चोरी करना स्‍वीकार किया है। पुलिस ने चोरी के 16 वाहन जब्‍त कर लिए।

 WhatsApp Image 2022 03 01 at 10.53.26 AM

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह वाहनों को सुनसान जगहों और शादी पार्टी समारोह, शराब दुकान, कनकेश्वरी मैदान से चोरी करता था। चोरी के वाहनों को सस्‍ते दाम पर बेच देता था। पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले पांच अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

दूसरी कार्रवाई में 10 वाहन बरामद
दूसरी कार्रवाई कनाडिया पुलिस टीम ने की और रात में वाहन चैकिंग के दौरान चोरी गई एक जुपीटर वाहन अमर नागर पिता साधुराम नागर से जब्त की। उससे अन्य मोटर सायकल चोरी की घटनाओं के बारे में पूछताछ करने पर उसने शाजापुर, देवास जिले से भी मोटर सायकल चोरी करके धानी घाटी जंगल मे मोटर साईकल छुपाकर रखने की सूचना दी। इस पर मेमोरेण्डम धारा 27 साक्ष्य विधान का लिया जाकर आरोपी से अन्य चोरी गई 10 वाहन घानीघाटी जंगल से बरामद की गई।   आरोपी से अन्य मामलो मे भी पूछताछ की जा रही है। आरोपी धानी घाटी के कंजर है तथा इन्दौर में आकर अकसर इस प्रकार की घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा था। इस पर बड़ी कार्यवाही करते हुए 10 मोटर सायकल (अनुमानित कीमत साढ़े 4 लाख) बरामद करने में थाना कनाडिया पुलिस को सफलता प्राप्त की है।