लॉ यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर पर छात्राओं के यौन शोषण का आरोप: CM ने दिए जांच के निर्देश

CM चीफ जस्टिस से बात करेंगे

1314
thanks mama shivraj

भोपाल: भोपाल की एक राष्ट्रीय संस्थान लॉ यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर द्वारा छात्राओं के साथ यौन शोषण के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने इस मामले की वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी से जांच कराने के निर्देश भी दिए है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय NLIU की सौ छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप संस्थान के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर लगाया गया है। इनमें से कई छात्राएं नाबालिग भी हैं।

इस संबंध में संस्थान के छात्र-छात्राओं के एक ग्रुप ने शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने निवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक इस संबंध में बुलाई और डीजीपी और कमिश्नर भोपाल को इस संबंध में प्रोफेसर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही इस मामले में वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी से जांच कराने को भी कहा है।

इस संबंध में कुछ छात्राओं का तो यहां तक कहना है कि एनएलयू में इनफार्मेशन ब्यूरो के अधिकारी घूम रहे हैं।वे छात्रों पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि प्रोफ़ेसर ने अपना इस्तीफा दे दिया है लेकिन संस्थान के कुछ अधिकारी छात्रों पर यह दबाव डाल रहे हैं कि वह इस मामले में कुछ ना बोले।

छात्राओं की मांग है कि मोहंती की जांच भोपाल की जिला न्यायाधीश से कराई जाए क्योंकि वे पूर्व में यहां रजिस्ट्रार रह चुकी हैं।

इसी बीच मुख्यमंत्री ने छात्राओं को आश्वस्त किया है कि वे इस संबंध में चीफ जस्टिस और मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।