33 बाइक्स के साथ 3 अंतरराज्जीय बाइक चोर गिरफ्तार

2266

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भिंड जिला पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए चोरी गई 30 बाइकों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों द्वारा यह मोटरसाइकिल है भिंड के साथ ही उत्तर प्रदेश के इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद आदि क्षेत्रों से चोरी की गईं थीं। आरोपी पिछहले चार साल से मोटरसाइकिल चोरी का बेचने का काम कर रहे थे।

दरअसल भिंड जिले से बड़ी संख्या में बाइक चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। ऐसे में पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान द्वारा सभी अधिकारियों को बाइक चोरी रोकने और चोरों का पता लगाने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी दौरान गोरमी थाना पुलिस द्वारा बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। जबकि आरोपियों के कब्जे से कुल 33 बाइक्स को जब्त किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ में चोरी की और भी मोटरसाइकिल मिलने की संभावना जताई जा रही है।

पढ़िए क्या लिखा पुलिस ने प्रेस नोट में:-
“श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय भिण्ड श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान को बार बार जिले में मोटर सायकिल चोरी होने की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं तथा कई लोग जिले में चोरी की मोटर सायकिलों से बारदात घटित करने की सूचना प्राप्त हो रही थीं। इसको श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा गंभीरता से लेते हुए जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस व थाना प्रभारियों को बार बार निर्देशित किया कि जिले में मोटर सायकिल चोरी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें मुखबिर तंत्र मजबूत करें। इस संबंध में श्रीमान अधीक्षक महोदय द्वारा आसूचना संकलन की मीटिंग के दौरान जिले के समस्त आसूचना संकलन में लगे कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया।

WhatsApp Image 2022 03 12 at 3.47.26 PM 1

इसी तारतम्य में गोरमी पुलिस को दिनांक 11/03/22 को शाम को विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मुबीन पुत्र मुंनत्याज अली नि कुरसेना जसवंत नगर हाल हसमत नगर जिला फिरोजावाद यू.पी. उ.प्र. का, इटावा, फिरोजावाद, सिकोहावाद, गोरमी भिण्ड आदि क्षेत्रों से मोटर साईकिल चोरी करके ला रहा है तथा खेरिया मानहड का रहने वाला शैलू उर्फ सुरेन्द्र पिता बाबूसिंह भदौरिया को दे रहा है, तथा भारी मात्रा में चोरी की मोटर साईकिल शैलू के घर में एंव आस-पास खेतो में रखी हुई है आज मुवीन खान, शैलू भदौरिया खेरिया मानहड में शैलू के मकान पर बैठे है तथा एक मोटर साईकिल की सौदा विक्री करने की बात शिवम शुक्ला नि. ग्वालियर रोड मेहगाँव से हुई है शिवम शुक्ला मोटर साईकिल लेकर जाने वाला है मुखबिर सूचना से श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय भिण्ड को अवगत कराया गया श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

तत्काल पुलिस बल के साथ खेरिया मोड पर पहुंचे तो मुखबिर द्वारा पुनः सूचना मिली कि शिवम शुक्ला एक चोरी की मोटर साईकिल हीरो स्प्लेंडर काले रंग की ग्राम खेरिया मानहड से लेकर मेहगाँव तरफ निकला है खेरिया मोड पर चैकिंग लगायी चैकिंग के दौरान कुछ देर वाद एक व्यक्ति मुखबिर के बताये हुलिये की गाडी लेकर निकला, जिसे रोका तो मोटर साईकिल छोड़कर भागने लगा, जिसे फोर्स के द्वारा घेरकर पकड़ा गया, एंव नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम शिवम पुत्र वीरेन्द्र शुक्ला उम्र 19 साल नि, खेरिया तोर हाल ग्वालियर रोड मेहगाँव का होना बताया।

 

शिवम शुक्ला ने बताया कि उक्त चोरी की मोटर साईकिल 7000रू0 में शैलू भदौरिया एवं मुवीन खान से ग्राम खेरिया मानहड से लेकर आ रहा हूँ। उक्त मोटर साईकिल हीरो एचएफ डीलेक्स बिना नंबर प्लेट की जिसका चॅसिस नं. MBLHA11ALE4J1276 ऍव इंजन नं. HA11EJ4J11727 को विधिवत जप्त किया बाद ग्राम खेरिया मानहड में शैलू उर्फ सुरेन्द्र भदौरिया के घर पहुचों, दो व्यक्ति बैठे मिले, जो पुलिस को देखकर भागने लगे, जिन्हें फोर्स की मदद से घेरकर पकड़ा एवं नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम शैलू उर्फ सुरेन्द्र पुत्र बाबूसिंह भदौरिया उम्र 30 साल नि. खेरिया मानहड, मुबीन पुत्र मुनत्यांज अली उम्र 35 साल नि. कुरसेना जसवंत नगर हाल हसमत नगर फिरोजावाद उ.प्र. बताया।

पूछताछ की तो मुवीन खान उर्फ छोटे के द्वारा बताया कि मोटर साईकिल को उ0प्र0 के फिरोजाबाद, इटावा, शिकोहाबाद आदि एवं गोरमी भिण्ड आदि क्षेत्र से चोरी करके इकट्ठी की है तथा सुरेन्द्र उर्फ शैलू भदौरिया नि० मानहड के यहाँ बिक्री करने हेतु रखी थी। उक्त मोटर साईकिलो को हम लोग ग्राहकों से कहते थे कि ये गाड़ी फाईनेस की खिची हुई है। इसी का हवाला देकर बिक्री करते थे। करीब 3-4 वर्षों से मै मोटर साईकिल चोरी कर रहा हूँ तथा भिण्ड में कई लोगों को पूर्व में बिक्री की है। अभी कुल 33 मोटर साईकिल चोरी की हमारे पास शैलू के घर में व खेत पर रखी है। आरोपीगणों के कब्जे से कुल 33 मोटर साईकिल कीमती करीबन 20 लाख रू० की जप्त की गई है। आरोपीगणों के विरुद्ध थाना गोरमी में अप0क्र0 55/22 धारा 379,414 भादवि0 का प्रकरण कायम किया गया है। आरोपीगणों को आज पुलिस लेकर जिले में चोरी हुई मोटर साईकिलों के संबंध में पूछताछ की जावेगी। आरोपीगणों से और कई चोरी की मो0सा0 मिलने की सम्भावना है।”