MP News: विदेश से आया कॉल तो बताया आत्महत्या करने जा रहा है, व्यापारी के एकलौते बेटे की मौत से छाया मातम..

642
छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट
●20 घन्टे बाद धसान नदी में मिला लापता व्यापारी के बेटे का शव..
●देवरी बांध पर धसान नदी पुल से कुदकर युवक ने दी जान, पुलिस मामले की जांच में जुटी..
●चार घंटे से ज्यादा रेस्क्यू कर खोजा युवक का शव..
छतरपुर: जिले के हरपालपुर में 19 वर्षीय हरशूल रूसिया का शव खोजबीन के दौरान गुरुवार सुबह 10 बजे के लगभग देवरी बांध पर धसान नदी में पुल के पास नदी में तैरता मिला।
बात दें कि बुधवार की सुबह वह स्कुटी लेकर घर से लापता हो गया था। 20 घंटे बाद शव मिलने से हाहाकार मच गया और परिजनों की चीख पुकार मच गई। व्यापारी के एकलौते बेटे की मौत पर नगर में गमगीन माहौल हो गया है।
आलीपुरा पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चार घन्टे रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर युवक के शव को बरामद किया। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। खुदख़ुशी की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस कारणों की तलाश में जुटी हैं।
जानकारी अनुसार नगर के हरिहर रोड निवासी कृष्ण कुमार रूसिया का 19 वर्षीय पुत्र हरशूल रूसिया जो बुधवार को घर से अज्ञात कारणों के चलते स्कुटी लेकर लापता हो गया।
●विदेश से आया फोन तो बताया..
युवक के गायब होने की सूचना परिवार के लोगों तीन घंटे तब लगी जब मृतक के चाचा द्वारा उसे विदेश जर्मनी से फोन कर पूछा गया कहां हो तो उसने बताया कि वो देवरी बांध पर आत्महत्या करने आये हैं। इसके तुरंत बाद परिजनों ने युवक के ग़ायब होने की सूचना थाना हरपालपुर पुलिस को दी।
थाना हरपालपुर अलीपुरा पुलिस युवक की तलाश में जुट गई। देवरी बांध पर बुधवार दोपहर 3 बजे के लगभग युवक की स्कुटी नीचे वाले पूल के पास खड़ी मिली पर युवक का कोई सुराग नहीं लगा।
पुलिस ने युवक की खोजबीन के लिये देवरी बांध पर लगे CCTV फुटेज खंगाले लेकिन बुधवार शाम तक युवक का कोई पता नहीं लगा। आशंका जताई जा रही थी कि युवक ने नदी में कुदकर जान दे दी है।
अंधेरा होने चलते पुलिस बुधवार रात 9 बजे बाद नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया। गुरुवार सुबह नोगांव SSOP कमल जैन अलीपुरा थाना प्रभारी DD शाक्य थाना पुलिस ने गोताखोरों एवं नाव की मदद से धसान नदी में युवक के खोज के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया करीब तीन घन्टे चले रेस्क्यू के बाद युवक का शव नदी में मिला।
पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक के शव को बाहर निकाल कर मौके पर पंचनामा बना कर शव को पोस्टमार्टम के लिये नोगांव भेज दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर आत्महत्या के कारणों की जाँच शुरू कर दी है।