Guna Encounter : गुना कांड में पुलिस का एक और एनकाउंटर!

हरिपुर के जंगल में एक आरोपी मुठभेड़ में मारा गया, दो फरार की तलाश

1742

गुना से मनोहर प्रजापति की रिपोर्ट

Guna : शनिवार-रविवार की दरमियानी रात तीन पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में फरार एक और आरोपी का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। पुलिस ने आज सुबह रुठियाई के आगे भदौड़ी रोड़ पर आरोपी छोटू पठान को मार गिराया।

आरोपी के पास से बंदूक भी बरामद की गई। यह धरनावदा थाना क्षेत्र का मामला है। इस एनकाउंटर के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस जमावड़ा लगा है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी छोटू पठान से पहले नौशाद और शहबाज को मार गिराया था। जबकि, अन्य दो आरोपियों जिया खान और शानू खान को गिरफ्तारी के बाद भागने के दौरान शॉट एनकाउंटर में पकड़ा। उधर, सोमवार शाम को नौशाद और शहजाद के पिता भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस हत्याकांड में कुल 8 आरोपी बनाए गए थे।

गौरतलब है कि गुना जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर आरोन थाना इलाके में सागा बरखेड़ा गांव के पास शिकारियों ने 14 मई की तड़के 3 पुलिसकर्मियों (SI राजकुमार जाटव, दो कॉन्स्टेबल नीरज भार्गव और संतराम मीणा) की गोलीबारी में हत्या कर दी थी। इन शिकारियों में से अधिकतर एक ही परिवार के थे। जिले के SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में 3 आरोपियों की मौत हो चुकी है। जबकि 4 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि नौशाद खान के परिवार में एक शादी समारोह के लिए शिकारियों ने मांस के लिए काले हिरण का शिकार किया गया था। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी और इसमें 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।