Ujjain News: सिंघम बनी पुलिस ने कंजरो के 16 डेरो पर एक साथ दी दबिश, करीब 5 करोड़ का माल जब्त

1516
सिंघम बनी पुलिस ने कंजरो के 16 डेरो पर एक साथ दी दबिश, करीब 5 करोड़ का माल जब्त

उज्जैन से सुदर्शन सोनी की रिपोर्ट

उज्जैन । प्रदेश के कई इलाकों में लगातार हो रही वारदातों में कंजरों की संलिप्तता पाए जाने की सूचना पर आईजी उज्जैन झोन संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में देवास पुलिस ने कंजर डोरों पर अभी तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई की है। जिले के 400 पुलिसकर्मी व अधिकारियों जिनमे दो एडिशनल एसपी के बल के साथ पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव दयाल सिंह ने रात दो बजे आपरेशन शुरू किया।

जिले के अलग-अगल स्थानों पर 16 कंजर डेरों पर एक साथ कार्रवाई कर दबिश गई। जिसमें पुलिस ने 5 करोड़ से ज्यादा का मशरूका बरामद किया है। एक दर्जन फरार बदमाशों को हिरासत में लिया गया।

कंजर डेरों पर पूरी रात सर्चिंग अभियान चलाया गया। जिसमें अवैध शराब सहित सभी अवैध ठिकानों पर कार्रवाई की गई। रात होने की वजह से बाडीवार्न कैमरों के साथ लैस होकर टीम पहुंची थी।

डेरे पर बना रखा था पक्का बंकर नुमा गौदाम

कंजरों ने अपने डेरे पर जमीन में बंकर नुमा गोदाम बना रखा था । जिसमें देसी शराब की कई पेटियां एवं कटिंग का माल छुपा कर रखा था पुलिस ने सारा माल जब्त किया है । दबिश की बड़ी कार्रवाई को प्लानिंग के साथ अंजाम दिया गया है। जिसमें पहले ही कार्रवाई वाले इलाकों को ड्रोन कैमरे से रैकी की गई।

पुलिस ने कार्रवाई के तहत 100 से ज्यादा दो पहिया वाहन, एक दर्जन चार पहिया वाहन, 2 देसी कट्टे, ट्रैक्टर ट्राली, पिकअप, आइसर वाहन सहित अनेकों वाहनों के कलपुर्जे कंजरों के ठिकानों से बरामद किए हैं। इसके अलावा एक दर्जन चोरी के मवेशी के साथ पानी की मोटर्स, ट्रक कटिंग का सामान जिसमें एसी, फ्रीज, मोबाइल फोन, कपड़े, जूते, दवाइयां एवं इलेक्ट्रानिक्स के कई सामान बरामद किया है। कार्रवाई के दौरान करीब एक दर्जन से ज्यादा कंजरों को गिरफ्तार किया गया है इनमे से कई ऐसे भी है जो किसी न किसी अपराध में फरार चल रहे थे ।