कांग्रेस ने कहा ‘क्या ये सिर्फ ‘आग’ लगाने के ही काम आती हैं?’  

भाजपा में मंथन हो रहा

मंदसौर। जिले में त्रिस्तरीय पंचायती राज अंतर्गत सरगर्मियां तेज़ होगई है । भाजपा जिला पंचायत के लिए पार्टी के समर्थन वाली अधिकृत सूची जारी नहीं कर पाई यहां नाम घोषणा से कांग्रेस ने बढ़त बनाई , हालांकि दो वार्डों के नाम बाकी हैं पर 15 प्रत्याशी मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त पूर्व मंत्री एवं उज्जैन संभाग प्रभारी श्री सज्जनसिंह वर्मा, मंदसौर जिला पर्यवेक्षक पूर्व विधायक श्री बटुकशंकर जोशी की अनुशंसा पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री नवकृष्ण पाटील ने मंदसौर जिला पंचायत हेतु कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियो की घोषणा की है।

जिला कांग्रेस कमेटी की अधिकृत सूची के मुताबिक
वार्ड क्रमांक 1 से श्रीमती रानी अशोक खिची, क्रमांक 2 से श्रीमती अनुसूईया बाई कन्हैयालाल पाटीदार, वार्ड क्रमांक 3 से श्री भोपालसिंह सोलंकी, वार्ड क्रमांक 4 से श्री दीपकसिंह चौहान, वार्ड क्रमांक 5 से श्रीमती सुनिता रंगलाल धनगर, वार्ड क्रमांक 6 से श्रीमती ज्योति सुरेश खचरानिया, वार्ड क्रमांक 7 से श्री प्रहलाद बालाराम शर्मा, वार्ड क्रमांक 8 से श्रीमती गंगाबाई जगन्नाथ कुमावत, वार्ड क्रमांक 9 से श्री जगदीश धनगर फौजी, वार्ड क्रमांक 10 से श्रीमती मधु महेश पाटीदार, वार्ड क्रमांक 11 से श्रीमती दिपिका कर्मवीरसिंह भाटी, वार्ड क्रमांक 12 से श्रीमती अल्पना विनोद सूर्यवंशी, वार्ड क्रमांक 13 से श्री रिकेश डबकरा, वार्ड क्रमांक 16 से श्री रामेश्वर बंशीलाल मीणा, एवं वार्ड क्रमांक 17 से श्रीमती भागवंती मुकेश पाटीदार को कांग्रेस की ओर से अधिकृत किया गया है।
जिला पंचायत के लिए वार्ड क्रमांक 14 एवं 15 के पार्टी प्रत्याशी नाम अभी घोषित नहीं किये हैं । इन वार्डों के लिए मंथन जारी है ।
भाजपा की सूची जारी होने पर स्थिति स्पष्ट होगी । निर्दलीय भी मैदान में हैं ।
120 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये जिसमें 4 निरस्त हुए , अभी 116 उम्मीदवार हैं , नाम वापसी के बाद वार्डों में चुनावी टक्कर साफ़ होगी
वर्तमान में भाजपा , कांग्रेस उम्मीदवारों की नाम वापसी पर जोर लगा रहे हैं । दोनों ही दलों का प्रयास है कि कमोबेश सभी 17 वार्डों में सीधी टक्कर हो , यह देखना होगा कि कितनी सफलता मिलती है ?