MP News- Lokayukt Trap: सरपंच को जीत का प्रमाण पत्र देने नायब तहसीलदार ने मांगे डेढ़ लाख रुपए, एक लाख नगद लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

1388
Lokayukt Trap

MP News- Lokayukt Trap: सरपंच को जीत का प्रमाण पत्र देने नायब तहसीलदार ने मांगे डेढ़ लाख रुपए, एक लाख नगद लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में आज एक सरपंच को जीत का प्रमाण पत्र देने के एवज में ₹100000 की रिश्वत लेते हुए नायब तहसीलदार को ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।
लोकायुक्त के अनुसार आवेदक उमाशंकर लोधी निवासी ग्राम बरसोला तहसील खनियाधाना जिला शिवपुरी ने हाल ही में सरपंच पद का चुनाव जीता है। वह अपनी जीत का प्रमाण पत्र मांग रहे थे जिसकी एवज में सुधाकर तिवारी पुत्र स्वर्गीय श्री तमारी दत्त तिवारी 35 वर्ष नायब तहसीलदार प्रभारी तहसील खनियाधाना जिला शिवपुरी ने डेढ़ लाख रिश्वत की मांग की थी आज उसकी पहले किश्त एक लाख रुपए लेते हुए नायब तहसीलदार को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।

यह कार्यवाही आरोपी के शासकीय आवास तहसीलदार का कोटा बस स्टैंड के पीछे खनियाधाना शिवपुरी में हुई।
लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर से प्राप्त जानकारी के अनुसार आवेदक सरपंच के पद पर विजयी हुआ था जिसके प्रमाण पत्र के लिए आरोपी आवेदक से ₹1,50,000 की अवैध रिश्वत मांग रहा था जो आज दिनाक 12 जुलाई को आरोपी द्वारा 100000/- रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा गया। लोकायुक्त टीम ग्वालियर की कार्यवाही जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार के विरुद्ध लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।