किशोर कुमार की स्मृति में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे रॉक स्टार चिंतन बाकीवाला

महापौर प्रहलाद पटेल होंगे मुख्य अतिथि

966

 किशोर कुमार की स्मृति में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे रॉक स्टार चिंतन बाकीवाला

*रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट*

स्वर्गीय किशोर कुमार के 93 वें जन्मदिन को कल देश भर में मनाया जाएगा।रतलाम शहर के एक होटल में स्वर्गीय किशोर दादा की स्मृति और उनके सम्मान में चिंतन क्लब रतलाम के तत्वावधान आदरांजलि के रूप में कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम के आयोजक रमेश सोनी पत्रकार और महेश सोनी होंगे।

IMG 20220803 WA0121

*महापौर प्रहलाद पटेल होंगे मुख्य अतिथि*
इस गरीमामय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शहर के प्रथम नागरिक महापौर प्रहलाद पटेल और विशेष अतिथि के रूप में रॉकस्टार चिंतन बाकीवाला होंगे।

साथ ही इंदौर और रतलाम के ख्यातनाम गायक कलाकार इस कार्यक्रम में अपनी सुमधुर आवाज से प्रस्तुति देंगे।

*परिचय चिंतन बाकीवाला*
चिंतन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं अपनी करिश्माई आवाज और जादुई व्यक्तित्व से देश में अपनी पहचान बनाने वाले बाकीवाला आज संगीत की दुनिया में एक प्रतिष्ठित नाम बन गए हैं।जो सोनी टीवी पर प्रसारित अपने सिंगिंग रियलिटी शो “के फॉर किशोर” के लिए जाने जाते हैं,जिन्हें योडलिंग किंग किशोर दा का दूसरा रूप भी कहा जाता हैं।आपको बता दें कि चिंतन इंदौर शहर के ग्रीन एंबेसडर भी हैं।

बाकीवाला को हाल ही में मुंबई के लोखंडवाला में महिला दिवस के अवसर पर स्मिता ठाकरे जी द्वारा विशेष उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।चिंतन बाकीवाला को सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया है।रॉकस्टार चिंतन को किशोर कुमार अवार्ड,मालवा किशोर सम्मान, सेकेंड वॉयस ऑफ किशोर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।7 फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग कर चुके हैं जिसमे 4 रीजनल भाषाओं में तथा 3 हिंदी भाषाओं की फिल्मों में उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा हैं।17 जुलाई 2022 को “इंडिया इनोवेशन कॉन्क्लेव 2022” में नई दिल्ली में चिंतन जी की शानदार गायकी के लिए उन्हें हैती की “थियोफैनी यूनिवर्सिटी” और भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में “डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी ” इन वोकल म्यूजिक की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया हैं।चिंतन पूरे देश से इकलौते वोकल म्यूजिक आर्टिस्ट जिन्हें इस उपाधि से सम्मानित किया गया।

Author profile
WhatsApp Image 2022 01 29 at 4.46.12 AM
रमेश सोनी

पिछले अठ्ठाइस वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में लगातार सक्रिय। इस दौरान रतलाम और प्रदेश से प्रकाशित कई समाचार पत्रों में संवाददाता से लेकर महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। वर्तमान में आपके अपने न्यूज़ पोर्टल मीडियावाला के ब्यूरो चीफ हैं।