भाजपा की तर्ज पर बूथ साधने चली कांग्रेस,  पन्ना प्रभारी करेगी नियुकत

397

भोपाल:  प्रदेश भाजपा की तर्ज पर अब कांग्रेस भी बूथ साधने की तैयारी कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की कोर टीम ने पन्ना प्रभारियों की नियुक्ति करने का प्लान तैयार किया है। जिसमें हर एक बूथ पर 15 से 20 प्रभारी बनाए जाएंगे। यह पूरी कवायद 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एक-एक बूथ को साधने की रणनीति बना रहे हैं। इसमें उन्होंने तय किया है कि प्रदेश के सभी 65 हजार बूथों पर पन्ना प्रभारी बनाए जाएंगे। हर पन्ना का एक प्रभारी होगा। हर बूथ पर 15 से 20 प्रभारी पन्ने के बनेंगे। इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को जल्द ही निर्देश दिए जाने वाले हैं।

यह करना होगा प्रभारियों को
बताया जाता है कि जो प्लान तैयार हुआ है, उसके अनुसार संगठन चुनाव होते ही कांग्रेस पन्ना प्रभारियों की नियुक्ति करने में जुट जाएगी। अक्टूबर तक कांग्रेस हर बूथ पर 15 से 20 पन्ना प्रभारियों की नियुक्ति कर देगी। इन प्रभारियों की जिम्मेदारी एक-एक घर जाकर वोटर्स से संपर्क करने की होगी। साथ ही यदि उस पन्ना वाले क्षेत्र में कोई नया व्यक्ति रहने के लिए आया तो उसका वोट कहां पर हैं, यह सब पता करने की जिम्मेदारी भी पन्ना प्रभारी को दी जाएगी। वहीं वोटर लिस्ट में कोई गलती है तो उसमें भी सुधार आदि का काम पन्ना प्रभारियों का होगा। पन्ना प्रभारी बूथ से लेकर जिला अध्यक्ष तक के संपर्क में रहेंगे।