Chhatarpur MP: मर्डर केस सुलझाने बाबा के दरबार में पुलिस, थाना इंचार्ज लाइन अटैच, ASI सस्पेंड

1052

Chhatarpur MP: मर्डर केस सुलझाने बाबा के दरबार में पुलिस, थाना इंचार्ज लाइन अटैच, ASI सस्पेंड

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर की पुलिस अब अपराधियों को पकड़ने के लिए बाबाओं की शरण ले रही है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक पुलिस अधिकारी बाबा के दरबार में जाकर हत्या के एक मामले को सुलझाने के लिए मदद मांग रहे हैं। इतना ही नहीं बाबा के दिए संकेत पर पुलिस ने कार्रवाई भी की।

मामला छतरपुर जिले के बमीठा का है। यहां की पुलिस हत्या के एक मामले को सुलझा नहीं पाई, तो एएसआई अनिल शर्मा पंडोखर सरकार की शरण में पहुंच गए। उनके पैरों में बैठकर हत्या के इस केस को सुलझाने में मदद मांगी। इस पर पंडोखर सरकार ने उन्हें कुछ संकेत दिए।

इसके बाद पुलिस ने मृतक के चाचा को हत्या का आरोपी बनाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। तो वहीं अब इस मामले में एसपी ने बमीठा थाना इंचार्ज को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं ASI को सस्पेंड कर दिया है।

●नाबालिग के मर्डर का है मामला..

जानकारी के मुताबिक 28 जुलाई को छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के गांव ओंटा पुरवा में एक नाबालिग लड़की की लाश कुएं में मिली थी। शव संदिग्ध अवस्था में था, इसलिए पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोप की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने गांव में ही रहने वाले तीन युवकों को हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ भी की थी, लेकिन तीनों युवकों की मोबाइल की लोकेशन घटना वाले दिन घटनास्थल पर नहीं मिली, इसलिए पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।

उसके कुछ दिनों बाद पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मृतका के चाचा को यह कहते हुए गिरफ्तार कर लिया कि उसे इस बात का शक था कि उसकी भतीजी के किसी से नाजायज संबंध है। उसे चरित्र पर शक था जिसको लेकर उसने अपनी भतीजी का गला घोंटकर हत्या की और बाद में उसे कुएं में फेंक दिया।

●मामले के खुलासे पर परिवार को हैरानी..

बमीठा पुलिस ने जिस तरह से इस पूरे मामले का खुलासा किया परिवार के लोगों को बेहद हैरानी थी। तभी सोशल मीडिया पर पंडोखर सरकार और थाना मीठा में पदस्थ एएसआई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें वर्दी पहने हुए पुलिस अधिकारी पंडोखर सरकार से हत्या की गुत्थी सुलझाने में मदद मांगता हुआ दिखाई दे रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने पंडोखर बाबा से मदद मांगने पर बमीठा थाने में पदस्थ एएसआई अनिल शर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। वहीं थाना प्रभारी पंकज शर्मा को लाइन अटैच किया।

●एसपी ने गठित की टीम..

साथ ही एसपी सचिन शर्मा ने नाबालिग की हत्या के मामले को लेकर और इस पूरे घटनाक्रम को देखते हुए एक टीम का गठन किया। जो कि न सिर्फ मामले की जांच करेगी, बल्कि हत्या की गुत्थी सुलझाएगी। फिलहाल बाबा की मदद लेने पर छतरपुर पुलिस की किरकिरी हो रही है।