पेंशनर्स प्रतिनिधि मंडल ने अमित शाह से मांगा मिलने का समय

1212

भोपाल: पेंशनर्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश के वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गणेश दत्त जोशी एवं जिला अध्यक्ष आमोद कुमार सक्सेना ने दिनांक 22 अगस्त 2022 को माननीय श्री अमित शाह गृह मंत्री भारत सरकार के भोपाल प्रवास के समय प्रतिनिधि मंडल को उनसे मिलने हेतु कलेक्टर एवं पुलिस आयुक्त भोपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया है ।

गणेश दत्त जोशी ने बताया कि राज्य पुनर्गठन अधिनियम 2000 की धारा 49(6) को आधार बनाकर मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ सरकार ने विगत लगभग 22 वर्षों से प्रदेश के 4:50 लाख से अधिक पेंशनर्स को छठवें एवं सातवें वेतन आयोग के क्रमश: 32 व 27 मई के एरियर्स से वंचित कर रखा है, इसके साथ ही समय पर महंगाई राहत का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है ।

जिलाध्यक्ष आमोद सक्सेना ने कहा कि प्रदेश में नियमित कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता एवं पेंशनर्स को 22% महंगाई राहत देकर प्रदेश सरकार पेंशनर्स का आर्थिक शोषण कर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है । माननीय गृहमंत्री जी से मिलकर पेंशनर्स अपनी पीड़ा से अवगत कराना चाहते हैं ।

विद्युत पेंशनर हित रक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, स्टेट पुलिस सर्विस पेंशनर्स एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना, रिटायर्ड डिप्लोमा वेलफेयर एसोसिएशन के सुरेंद्र करनजगावकर व प्रकाश मालवीय, रिटायर्ड रेंजर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष जी पी व्यास, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के पदाधिकारियों सहित अनेक संगठनों ने माननीय श्री अमित शाह जी से पेंशनर्स हित में निर्णय लेने की मांग की है ।