Dispute : विवाद निपटाने के लिए इकट्ठा हुए, मारपीट, एक मौत, 6 घायल

इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने की बात को लेकर दो गुटों में चाकूबाजी

405

Indore : राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में दो पक्षों के विवाद में जमकर चाकू चले। हमले में एक युवक बुरी तरह घायल हो गया और उसकी मौत हो गई। वहीं छह अन्य घायलों का उपचार चल रहा है। रीजनल पार्क के समीप घूरकर देखने की बात को लेकर झगड़ा हो गया था।

गड़बड़ी पुल के पास स्थित एबीसीडी मल्टी में इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने की बात को लेकर दो गुटों में चाकूबाजी हुई थी। इस घटना में राज खेड़े नामक युवक की मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन युवक घायल हो गए। दो युवकों में इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद में समझौता करने को लिए बैठक रखी थी। यहां पर उन्होंने हाथ भी मिला लिए, लेकिन जाने के दौरान कहा सुनी हो गई और नौबत मारपीट के बाद चाकूबाजी तक आ गई।

घटना में किशन, सुमित, अमन, रोहित, अजीब और नसीब नामक युवक घायल हैं, जिनका एमवाय अस्पताल में उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों गुटों के बीच हुए पहले से विवाद चल रहा था। इस दौरान जब अजीम और नसीब शुक्रवार रात घर से खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले थे, तभी दोनों गुटों के बीच मारपीट और चाकूबाजी हो गई। चाकू लगने से राज खेड़े उर्फ आरके नाम युवक की मौत हो गई। वहीं देर रात सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

पुलिस के अनुसार विवाद थाना क्षेत्र के शुभम पैलेस में हुआ। एबीसीडी मल्टी और उसके नजदीक ही रहने वाले लकी और कुणाल के बीच 2 दिन पहले रीजनल पार्क के समीप घूरकर देखने की बात को लेकर झगड़ा हो गया था। कुणाल ने लकी को घूर कर देख लिया, इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। कुणाल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाल दी, जिसमें लक्की और उसके दोस्त राजा के फोटो को जोड़कर गाना बना दिया कि एक दिन मर जाएगा कुत्ते की मौत। जिस पर कई साथियों ने कमेंट भी कर दिए।

दोनों में समझौता कराने के लिए कल रात को बैठक रखी, जिसमें कुणाल से मिलने के लिए लकी, कृष्णा, गौतम और अक्कू आए। सभी ने बात की और हाथ मिलाया। इसके बाद फिर उनमें फिर से विवाद को लेकर कहासुनी हो गई। इस पर कुणाल ने भी अपने कुछ दोस्तों को फोन करके बुला लिया। दोनों पक्षों के युवकों के जमा होते ही मारपीट शुरू हो गई और चाकू निकल आए।

पुलिस के अनुसार मामले में एक पक्ष के अरुण राणे की शिकायत पर कुणाल, अक्षय, अनिमेष, अयान ,अजय ,नसीब, अजीम, अभिजीत, साजिद, सोनू, राहुल, हर्ष, मोहित और जानू के खिलाफ हत्या, मारपीट और बलवे की धाराओं में केस दर्ज किया है। जबकि, दूसरा प्रकरण फरियादी अजय योगी की शिकायत पर आरोपी लकी, राहुल, गौतम, कृष्णा, मृतक राज खेड़े, अज्जू, ईशान, अरुण, निखिल, वीरू और लड्डू के खिलाफ दर्ज किया गया है। इसमें जानलेवा हमले और बलवे की धाराएं लगाई गई।