Indore : देश में ड्यूरोफ्लेक्स स्लीप सॉल्यूशन कैटेगरी में जाना-माना और भरोसेमंद नाम है। अपनी उत्पादन और कारोबार क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे बड़ी फैक्ट्री स्थापित की। अपने ब्रांड निर्माण और कारोबार को गति देने के लिए कंपनी ने इंदौर में अपने ट्रेड और रिटेल पार्टनर्स के लिए पहली बार बड़े पैमाने पर एक मिलन समारोह ‘एक्या’ आयोजित किया।
‘एक्या’ का मतलब है एकजुटता और यह बेहतर नींद लेने में देशवासियों की मदद करता है और संस्थापक के दृष्टिकोण और तरक्की के वादे के लिए जश्न का वादा किया गया। इस ब्रांड ने इंदौर में इस इवेंट का आयोजन किया और इसका फोकस उत्तर और पश्चिम भारत के बाजारों पर था। इस इवेंट में बड़ी संख्या में 600 से ज्यादा रिटेल और ट्रेड पार्टनर्स ने शिरकत की।
ड्यूरोफ्लेक्स ने 5 दशक से ज्यादा साल पहले केरल के अल्लेप्पी में मैट्ट्रेसेस उत्पादन के लिए एक उद्यमी उपक्रम के तौर पर शुरुआत की थी। बेहतर नींद लेने में भारत की मदद करने के बेहतरीन विचार के साथ स्व पीसी मैथ्यू ने शुरू की थी। ड्यूरोफ्लेक्स हमेशा कुछ नया करने में आगे रहा है। गुणवत्ता पर पूरा ध्यान दिया जाता है और ग्राहकों को सर्वोपरि रखती है। यह ब्रांड शोध पर आधारित अपने स्लीप सॉल्यूशन के लिए और विचारों के अगुआ के तौर पर जाना जाता है और नींद का महत्व बताता है।
इस एक दिवसीय इवेंट में कई रोचक गतिविधियां हुईं। दिन की शुरुआत इंदौर में ड्यूरोफ्लेक्स के अत्याधुनिक कारखाने के दौरे से हुई, जिसके बाद कंपनी के डायरेक्टर के साथ ‘हाई-टी’ रखी गई और एक मनोरंजक शाम का आयोजन हुआ। इसमें पुरस्कार और अभिनंदन की व्यवस्था थी। इस कार्यक्रम का समापन बॉलीवुड स्टार और परफॉर्मर सोफी चौधरी के एक दमदार परफॉर्मेंस के साथ हुआ।
ड्यूरोफ्लेक्स के सीईओ मोहनराज जगन्निवास ने कहा कि पिछले कुछ सालों से हम एक राष्ट्रीय ब्रांड बनने के सफर पर हैं। इंदौर में हमने अपनी फैक्ट्री की स्थापना करके विश्व स्तरीय एक्सपीरियंस अर्जित किया है। इसी मकसद से बड़ा निवेश किया है। दक्षिण भारत के बाहर हमारे केवल 100 ट्रेड पार्टनर्स थे, लेकिन अब हमें 2,000 से ज्यादा भागीदारों का नेटवर्क बनाने पर गर्व है। हमारी एक-तिहाई से ज्यादा आमदनी शेष भारत से होती है।
यह इवेंट हमारे ट्रेड पार्टनर्स के सहयोग से आयोजित किया गया। ब्रांड ने पिछले साल एक्टर आलिया भट्ट को अपना नेशनल ब्रांड एम्बेसेडर बनाया था, ताकि देशभर में नींद के महत्व पर सार्थक बातचीत शुरू की जा सके। ब्राण्ड ने पश्चिम, उत्तर और पूर्वी बाजारों में 20 नये स्टोर्स लॉन्च कर अपने ड्यूरोफ्लेक्स एक्सपीरिएंस सेंटर्स का नेटवर्क भी मजबूत किया है।