Ankita Murder Case : शाहरुख ने अंकिता को इस्लाम कबूलने के लिए मजबूर किया 

अंकिता के पिता ने कहा शाहरुख़ दो साल से उसके पीछे पड़ा  

1103

Ankita Murder Case : शाहरुख ने अंकिता को इस्लाम कबूलने के लिए मजबूर किया 

Dumka : झारखंड के दुमका में ग्यारहवीं की छात्रा अंकिता की मौत के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। घटना को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। लोग इसे साफ़-साफ़ लव जिहाद का मामला बता रहे हैं। इस मामले में यह अहम खुलासा हुआ कि अंकिता की हत्या करने वाले शाहरुख ने अंकिता का मोबाइल नंबर कहां से लिया था!

ये बात भी सामने आई कि हत्या की मूल वजह शादी के लिए इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करना था। बेटी अंकिता को गंवाने वाले पिता ने बताया कि आरोपी शाहरुख हुसैन हमारा पड़ोसी है। शाहरुख पिछले 2 सालों से अंकिता के पीछे पड़ा था। एकतरफा प्रेम में शाहरुख ने उसकी सहेली से फोन नंबर लिया और उसके बाद उसे फोन और मैसेज भी करता था।

शाहरुख अंकिता से कहता था कि मुझसे शादी कर लो, इस्लाम कबूल करो, नहीं तो मैं तुम्हारी जिंदगी नरक बना दूंगा। इससे अंकिता काफी डरी-सहमी रहती थी। पीड़िता के पिता संजय सिंह का कहना है कि उनके ही मोहल्ले में रहने वाला शाहरुख पिछले कई दिनों से अंकिता को परेशान कर रहा था। वो उस पर जबरन प्यार और शादी करने के लिए दबाव डाल रहा था।

अंकिता ने इनकार करते हुए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात की, तो उसने जान से मारने की धमकी दी और अंत में मेरी बेटी को निर्ममता से मार डाला। सवाल ये था कि शाहरुख ने आखिर अंकिता का नंबर कहां से हासिल किया! क्योंकि, अंकिता तो शाहरुख को तवज्जो नहीं दे रही थी।

पुलिस FIR में भी छात्रा अंकिता ने अपना बयान भी दर्ज कराया, जिसमें उसने बताया था कि शाहरुख ने मेरी किसी सहेली से मेरा मोबाइल नंबर ले लिया और बार-बार फोन करके परेशान करने लगा। इससे पहले वह मुझे रास्ते में जब भी देखता, तब परेशान करता और बातचीत का दबाव बनाता था।

22 अगस्त को रात आठ बजे शाहरुख ने फिर अपने मोबाइल नंबर से फोन किया और कहा कि अगर तुम मुझसे बात नहीं करोगी तो मैं तुमको जान से मार दूंगा। अंकिता की हत्या शाहरुख ने उसे जिंदा जलाकर की। पांच दिन तक रांची के रिम्स में मौत से लड़ने के बाद आखिरकार अंकिता इस दुनिया से चल बसी! पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT गठित की है।