अज्ञात लुटेरों द्वारा लुटे गए लाखों रूपए की लुट का पुलिस ने किया खुलासा

सीसीटीवी फुटेज ने खोले राज आरोपीयों को न्यायालय ने भेजा रिमांड पर

1106

*अज्ञात लुटेरों द्वारा लुटे गए लाखों रूपए की लुट का पुलिस ने किया खुलासा*

*रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट*

जेसीबी मशीन खरीदने के लिए लाखों रूपए कपडे की थैली मे भरकर शैतान सिंह रुपयों से भरी थैली को लेकर अपने घर जा रहा था कि ताल जावरा रोड ओजस हास्पीटल के पास पहुंचा कि पीछे से बिना नम्बर की काले रंग की पल्सर मोटर सायकल पर आए दो व्यक्तियों द्वारा फरियादी से रुपयों से भरी थैली/बेग छीनकर पैर से मोटरसाइकल को धक्का देकर भाग गए थे।

मामले को लेकर फरियादी शैतान सिंह निवासी रछालिया की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 424/2022 धारा 394 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया था।

गंभीर लूट की घटना को ट्रेस कर अज्ञात आरोपीयों की गिरफ्तारी एवं लूट के रुपयों की बरामदगी हेतु पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने पुलिस टीम का गठन करते हुए ईनाम की उद्घोषणा की।

आरोपियों की तलाश हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनिल कुमार पाटीदार व एसडीओपी आलोट सुश्री शाबेरा अंसारी के निर्देशन में टीम द्वारा लगातार आरोपियों के आने जाने के रास्ते के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर विश्वसनीय मुखबीरों को निर्देशित किया।

04.सितम्बर.2022 को मुखबीर की सूचना पर बांसवाडा राजस्थान से आरोपी दीपक बागरी को हिरासत में लेकर पूछताछ करते उसके द्वारा अपने साथी जयंतीलाल निनामा के साथ रिश्तेदारी मे 29.अगस्त.22 को जयंतीलाल की बिना नम्बर की पल्सर मोटर सायकल से माधोपुर आना व 30.अगस्त.2022 को वापस जाते समय ताल मे रैकी कर फरियादी के साथ लूट कर 5,70,000 रुपयों से भरी थैली को लूटकर बांसवाडा भागकर वहां पर दोनों ने रुपयों का बटवारा करना बताया।

जिस पर आरोपी जयंतीलाल निनामा को ग्राम सागा थाना सदर बांसवाडा से गिरफ्तार किया गया,एवं आरोपी दीपक बागरी से लूट नगदी 1,84,000 रुपए व आरोपी जयंतीलाल से नगदी 2,20,000 रुपयों को बरामद किया गया व आरोपी जयंतीलाल निनामा से घटना मे प्रयुक्त बिना नम्बर की काले रंग की पल्सर मोटरसाइकल को जप्त किया गया।बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड मांगा गया।

बता दें कि आरोपियों से अन्य अपराधों के बारे में पूछताछ पर उनके द्वारा और अपराध की परतें खुल सकती हैं।
*घराए आरोपी*
जयंतीलाल पिता खोमा निनामा उम्र 24 साल निवासी ग्राम सागा थाना सदर बांसवाडा राजस्थान,
दीपक पिता अमरलाल बागरी उम्र 22 साल निवासी बागाकोट कल्याण कालोनी बांसवाडा, थाना सिटी कोतवाली बांसवाडा राजस्थान

*बरामद/जप्त माल-*
आरोपी दीपक बागरी से नगदी 1,84,000 रुपए,आरोपी जयंतीलाल से नगदी 2,20,000 रुपए,आरोपी जयंतीलाल निनामा से घटना मे उपयोग की गई बिना नम्बर की काले रंग की पल्सर मोटर सायकल किमत 1 लाख 50 हजार रुपए।

*अपराधियों का आपराधिक रिकार्ड –*
ICJS के आधार पर प्राप्त रिकार्ड
आरोपी दीपक पिता अमरलाल बागरी
अप क्रमांक 127/18 धारा 392 भादवि (बांसवाडा)
अप क्रमांक 270/18 धारा 392 भादवि(बांसवाडा)
अप क्रमांक 276/18 धारा 392 भादवि (बांसवाडा)
अप क्रमांक 282/18 धारा 392 भादवि (बांसवाडा),
आरोपी जयंतीलाल पिता खोमा बागरी
अप क्रमांक 253/19 धारा 379 भादवि (बांसवाडा)
अप क्रमांक 268/19 धारा 379,467,468 भादवि(बांसवाडा)
*इनका रहा सराहनीय योगदान*
उनि नागेश यादव, थाना प्रभारी थाना ताल,उनि कन्हैया अवास्या चौकी प्रभारी चौकी खारवाकला, सउनि आर सी भम्भोरिया,आर राजेश सेंगर,आर कमलेश पाण्डे, आर दीपक पाटीदार,आर रोनक पोरवाल,आर अमित कुमार, सायबर प्रभारी उनि श्रवणसिंह भाटी,आर सायबर आर.विपुल भावसार की मुख्य भूमिका व प्रआर बालमुकंद परमार,आर ओमप्रकाश गुर्जर,आर प्रेमसिंह निनामा,आर प्रीतम लोहार,आर मनोज चोधरी,आर गोविंदराम का सराहनीय योगदान रहा।