Nora & Sukesh : नोरा फतेही सरकारी गवाह बनेंगी, सुकेश से मिलने की बात मानी

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को EOW ने 12 सितंबर को फिर बुलाया 

826

Nora & Sukesh : नोरा फतेही सरकारी गवाह बनेंगी, सुकेश से मिलने की बात मानी

New Delhi : रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों को जमानत दिलाने के नाम पर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर मामले में फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही से पूछताछ की गई थी। EOW और पुलिस की टीम ने पुलिस आयुक्त के दफ्तर में इस फिल्म अभिनेत्री से करीब सात घंटे पूछताछ की थी। बताते हैं कि नोरा ने सुकेश दो-तीन मिलना स्वीकार किया है! EOW के सूत्रों ने जानकारी दी कि नोरा को सरकारी गवाह बनाकर मामले की जांच की जाएगी।

ईओडब्ल्यू की संयुक्त पुलिस आयुक्त छाया शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है, कि फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए EOW बुलाया गया है। उनको नोटिस भेज दिया गया। नोरा फतेही ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसकी सुकेश चंद्रशेखर से बात लीना मारिया पॉल के जरिए हुई थी। यह भी खुलासा किया कि सुकेश से उसकी दो या तीन बार ही बात हुई।

शुरुआत में वह सुकेश को नहीं जानती थी। बाद में जब मामले का खुलासा हुआ, तो उसे पता लगा कि सुकेश चंद्रशेखर कौन है! दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों का कहना है कि EOW नोरा को सरकारी गवाह बनाएगी। नोरा फतेही ने सुकेश चंद्रशेखर से मिली BMW कार को कोरोना काल में सस्ते में बेच दिया था। नोरा के मैनेजर व एक रिश्तेदार से भी पूछताछ की होगी।

नोरा फतेही ने पूछताछ में बताया कि उसकी लीना मारिया के जरिए एक शो में सुकेश चंद्रशेखर से बात हुई थी। उसे लगा कि सुकेश और लीना एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। लेकिन, उसकी सुकेश से दो से तीन बार बात हुई थी। EOW ने सुकेश से मिली कार को कोरोना काल में सस्ते में बेच दिया था। दिल्ली पुलिस इस कार और नोरा को सुकेश से मिले मोबाइल की बरामदगी के भी प्रयास कर रही है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार अगर कार व मोबाइल को बरामद नहीं किया गया तो नोरा से कार व मोबाइल की कीमत की रकम जमा करवाई जाएगी। नोरा फतेही ने पूछताछ में ये भी बताया है कि उसके मैनेजर व उसका एक रिश्तेदार सुकेश से बात करते थे। ऐसे में दिल्ली पुलिस नोरा फतेही के मैनेजर व एक रिश्तेदार को पूछताछ के लिए बुलाएगी। पुलिस का कहना है कि फिल्म अभिनेत्री ने सुकेश के संपर्क में ज्यादा लंबे समय तक नहीं रही।

जैक्लिन से पूछताछ की तैयारी 

ईओडब्ल्यू की संयुक्त पुलिस आयुक्त छाया शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है कि फिल्म अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडीज को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए ईओडब्ल्यू कार्यालय बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि उनको नोटिस भेज दिया गया है। ईओडब्ल्यू पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जैक्लिन से पूछताछ के लिए प्रश्नावली तैयार की जा रही है। इसके लिए एक टीम गठित की गई है।