Age Relaxation : MP-PSC की अगली परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की छूट

कोरोना के कारण परीक्षाएं नहीं हुई, इसलिए सरकार का फैसला 

634

Age Relaxation : MP-PSC की अगली परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की छूट

Bhopal : मुख्यमंत्री ने MP PSC परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कई छात्रों ने आग्रह किया था कि कोरोना के कारण MP PSC की परीक्षाएं नहीं हो पाईं। इस कारण वे परीक्षा देने से वंचित रह गए। इन छात्रों का तर्क मुझे ठीक लगा और ये बात सही भी है। इसलिए निर्णय लिया गया आगामी परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी। ऐसा करने से कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद कही। उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण एमपी-पीएससी की परीक्षा स्थगित रही। इस वजह से ओवरएज हुए विद्यार्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने के आदेश सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) को सुबह दिए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे कई बच्चे मिले जो कोरोना के कारण एमपी -पीएससी की परीक्षाएं दे सके थे। उन्होंने मुझसे आग्रह किया था परीक्षा न होने के कारण हम ओवरएज हो गए हैं। मुझे भी लगा कि उनके साथ अन्याय हो रहा है।

इसलिए एक बार के लिए एमपी-पीएससी में परीक्षा देने की जो अधिकतम आयु की सीमा है, उसे 3 साल के लिए बढ़ाया जाए, ताकि बच्चों के साथ न्याय हो सके।

उनका पक्ष मुझे पूरी तरह से न्यायपूर्ण लगता है इसलिए हम यह फैसला कर रहें हैं पीएससी की जो अधिकतम आयु की सीमा थी उसमें 1 बार के लिए 3 साल की वृद्धि की जाएगी जिससे बच्चों को न्याय मिल सके।