Letter Against Councilor : भोपाल के कांग्रेस पार्षद पर कार्रवाई का पत्र लिखा!

561

Letter Against Councilor : भोपाल के कांग्रेस पार्षद पर कार्रवाई का पत्र लिखा!

Bhopal : कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान उर्फ गुड्‌डू की मुश्किलें बढ़ गई। टीटी नगर पुलिस ने कांग्रेस पार्षद चौहान और पूर्व कांग्रेस मंत्री PC शर्मा और उनके समर्थकों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया है। निगम आयुक्त ने संभाग आयुक्त को पार्षद पर कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा है।

गुलाब उद्यान के पास मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान विधायक और समर्थकों ने हंगामा किया था। इस कार्रवाई को रोकने के लिए पार्षद योगेंद्र चौहान नगर निगम का मिनी ट्रक चलाकर ले गए। इससे निगम अमला कार्रवाई नहीं कर पाया था। इस मामले में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पार्षद गुड्डू चौहान, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी, पूर्व पार्षद मोनू सक्सेना व अन्य आरोपी बनाए गए हैं।

निगम का अमला लिंक रोड नंबर-एक स्थित गुलाब उद्यान के पास पहुंचा था। यहां 40 आदिवासी परिवार सरकारी जमीन पर लंबे समय से झुग्गियां बनाकर रह रहे थे। अमले ने कार्रवाई शुरू की। तभी वहां पूर्व मंत्री अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। जब निगम अमला पीछे नहीं हटा, तो पार्षद ने अतिक्रमण अमले के मिनी ट्रक के ड्राइवर को उतारकर खुद ड्राइविंग सीट पर जा बैठे थे। इसके बाद वे निगम अफसरों के सामने ही ट्रक को कुछ दूर ले गए। इसके बाद ट्रक खड़ा करके चले गए। इस मामले में बुधवार को टीटी नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई की।

IMG 20220921 WA0087

निगम काअमला गुलाब उद्यान के पास झुग्गियों में रहने वाले आदिवासी परिवारों को शिफ्ट करने पहुंचा था। इन परिवारों को हाउसिंग फॉर ऑल (HFA) के तहत बनाए गए ‘कोकता प्रोजेक्ट’ में मकान आवंटित किए गए हैं। कांग्रेसियों ने दो दिन तक कार्रवाई नहीं होने दी थी। बताया जाता है कि गाड़ी छीनने के मामले को निगम के जनप्रतिनिधियों ने गंभीरता से लिया। इसके बाद केस दर्ज कराया गया।

जबरदस्ती हटाने का आरोप 

कांग्रेसियों का कहना है कि 40 आदिवासी परिवार हैं, जो गुलाब उद्यान में काम करते हैं और पास में रहते हैं। इन्हें निगम जबरदस्ती हटा रहा था। निगम अमले को कुछ दिन की मोहलत की मांग की। इसके चलते धरना दिया, लेकिन नहीं माने तो गाड़ी चलाकर कुछ दूर खड़ी कर दी थी, कोई जबरदस्ती नहीं की गई।