केंद्र में प्रशासनिक फेरबदल, MP केडर के IAS अफसर का प्रभार बदला

1396

केंद्र में प्रशासनिक फेरबदल, MP केडर के IAS अफसर का प्रभार बदला

भोपाल: केंद्र सरकार ने आज रविवार, अवकाश होने के बावजूद प्रशासनिक फेरबदल किया है। इस फेरबदल में 9 अधिकारी प्रभावित हुए हैं। इनमें मध्य प्रदेश केडर के 1992 बैच के अधिकारी आशीष श्रीवास्तव भी शामिल हैं जिन्हें एडिशनल सेक्रेटरी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण से बदलकर अब अंतर – राज्य परिषद सचिवालय में सलाहकार नियुक्त किया है।

रविवार को केंद्र सरकार ने नौ अपर सचिवों की पदस्थापना के आदेश जारी किए। इनमे मध्य प्रदेश काडर के 1992 बैच के आईएएस अधिकारी आशीष श्रीवास्तव भी शामिल है जिन्हें अंतर – राज्य परिषद सचिवालय में सलाहकार बनाया गया है। यह सचिवालय गृह मंत्रालय के अधीन आता है। जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल के ओ एस डी रहे नीतीश्वर कुमार महिला तथा बाल विकास मंत्रालय में अपर सचिव नियुक्त किया गया है।

इस फेरबदल में महाराष्ट्र केडर की 1994 की अफसर वी राधा जो अभी उद्योग और वाणिज्य मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी है, को नीति आयोग का एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। राजेंद्र कुमार एडिशनल सेक्रेटरी आईटी को डायरेक्टर जनरल एम्पलाइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन बनाया गया है। 91 बैच के IRS अधिकारी एल सत्य श्रीनिवास को अब होम अफेयर्स से बदलकर वाणिज्य और उद्योग विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी पदस्थ किया गया है।

IMG 20220925 WA0039

जयदीप कुमार मिश्रा एडिशनल सेक्रेटरी को अब आशीष श्रीवास्तव का कार्य सौंपा गया है। वह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी होंगे।

उड़ीसा कैडर के 94 की आईएएस अधिकारी रंजना चोपड़ा को कल्चर विभाग में फाइनेंसियल एडवाइजर बनाया गया है। 1995 के गुजरात कैडर के अधिकारी टी नटराजन को वित्त विभाग के अंतर्गत इकोनामिक अफेयर्स में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। 1996 बैच की अधिकारी हेकाली जिमोमी को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी पदस्थ किया गया है।