Police Instructions : नवरात्रि में 12 बजे बाद DJ व गरबे नहीं, मिलादुन्नबी के जुलूस में हथियार प्रतिबंधित!

शांति समिति की बैठक में त्योहारों को लेकर दिशा निर्देश

2182

Police Instructions : नवरात्रि में 12 बजे बाद DJ व गरबे नहीं, मिलादुन्नबी के जुलूस में हथियार प्रतिबंधित!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar : नगर में विभिन्न त्योहारों को देखते हुए थाना प्रांगण में रविवार को शांति समिति की बैठक बुलाई गई। बैठक में निर्णय लिया कि नवरात्रि में 12 बजे बाद DJ और गरबे बंद रहेंगे। मिलादुन्नबी के जुलूस में कोई भी हथियार लेकर नहीं आएगा।

बैठक में SDOP धीरज बब्बर ने बताया कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर भडकाउ व भ्रामक जानकारी पोस्ट न करें। नवरात्रि में गरबे का समय शासन द्वारा रात्रि 10 से 12 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसके उपरांत किसी भी पांडाल में DJ का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। नगर में मां दुर्गा के लगभग 15 बड़े पंडाल लगाए जा रहे है। TI नीरज बिरथरे ने बताया कि गरबा पांडालों में कोई भी अपरिचित व्यक्ति, शराबी या गरबा करने वाली लड़कियों के फोटो खींचने आता है, तो उसकी सूचना पुलिस में दी जाए, न कि उसके साथ किसी भी प्रकार की मारपीट की जाए। TI ने अनुरोध किया कि दुर्गा पांडालों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाए। तहसीलदार आरसी खतेड़िया ने बताया कि गरबा करते समय यदि लाइट जाती है, तो विद्युत विभाग को शीघ्र सूचना करे।

नवमी के दिन मूर्ति विसर्जन ले जाते समय सड़कों पर जाम नहीं लगे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। मुस्लिम समाज के शहरकाजी डॉ. जमील सिद्दिकी व सदर एडवोकेट सलीम खान ने बताया कि मिलदुन्नबी पर शांति पूर्ण जुलूस निकलेगा। SDOP बब्बर ने मुस्लिम समाज से अपील की है, कि जुलूस निकालने वाले प्रमुख आयोजकों के नाम थाने पर दिए जाए तथा जुलूस में किसी भी प्रकार के हथियार लेकर नहीं आए।

बैठक में एसआई नीरज कोचले, राहुल चौहान, नगर भाजपा अध्यक्ष सचिन पांडे, रामेश्वर पाटीदार एडवोकेट,

पन्नालाल पाटीदार व पांडालों के संचालक आदि उपस्थित थे।