Effigies of Ravana : हर कीमत के रावण के पुतले तैयार, जैसा चाहिए हाजिर!   

हज़ार रूपए से लगाकर एक लाख तक के रावण फुटपाथ पर 

707

Effigies of Ravana : हर कीमत के रावण के पुतले तैयार, जैसा चाहिए हाजिर!   

Indore : जैसे-जैसे दशहरा नजदीक आ रहा है, प्रदेशभर में रावण के पुतलों की डिमांड बढ़ रही है। पिछले सालों की अपेक्षा इस बार रावण भी काफी महंगा हो गया है। शहर में एक लाख रुपए का भी रावण मिल रहा है, लेकिन वह आर्डर पर भी बनाया गया। छोटे रावण 1000 से 1200 रुपए में मिल रहे हैं।

कोरोना महामारी के बाद इस बार खुलकर लोग त्योहार मना रहे हैं, इस कारण इस बार आने वाले त्योहारों को लेकर लोगों का काफी उत्साह है। इस दशहरा शहरवासी 5 अक्टूबर को रावण दहन करेंगे। इंदौर में कई स्थानों पर बड़े रूप में रावण का दहन होगा, जबकि गली-मोहल्ले, कॉलोनियों और सोसायटियों में भी दहन किया जाएगा।

IMG 20220930 WA0130

मालवा मिल और पंचम की फेल में रावण का पुतला बनाने का काम जोरों पर चल रहा हैं। यहां 3 से लेकर 51 फीट ऊंचे रावण तैयार किए गए हैं। जिनकी कीमत 1100 रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक है। कुछ की तो प्री-बुकिंग तक हो चुकी है। इसके साथ ही आर्डर पर भी रावण तैयार किए गए है। वहीं, कई ग्राहक सीधे इन दुकानों पर रावण खरीदने पहुंच रहे हैं। शहर के रानीपुरा, मालवा मिल समेत कई ऐसे स्थान हैं जहां पर रावण के रेडीमेड पुतलों की दुकानें सजती है। हालांकि इनकी कीमत 1 हजार से लेकर लाखों तक रहती है। दुकानदारों का कहना है कि यदि बड़े पुतले की डिमांड होती है तो आर्डर लेकर बनाते हैं।