Tampering in Garba : फिर एक गैर हिंदू को पंडाल से पकड़ा, छेड़छाड़ की भी घटना  

बजरंग दल के लोग गरबों में गैर हिंदुओं को ढूंढने में लगे  

911

Tampering in Garba : फिर एक गैर हिंदू को पंडाल से पकड़ा, छेड़छाड़ की भी घटना  

Indore : गरबा पांडालों में गैर हिंदूओं के प्रवेश करने की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता गरबा पांडालों में पहरा देने पहुंच गए। खजराना थाना क्षेत्र में बजरंगियों ने एक गैर हिन्दू युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। जबकि, लसूड़िया इलाके में दो हिंदू लड़कों को ही लड़कियों को छेड़ते हुए पकड़ा तो वे चाकू मारकर भाग गए।

बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा के मुताबिक इसके पूर्व भी दो गरबा पांडालों से गैर हिंदूओं को पकड़ा गया। इसी सूचना पर शुक्रवार को बजरंगी प्रवीण दरेकर, मनोज यादव, तरुण देवड़ा, जितेंद्र जादौन, रामजी डांगी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता विजय नगर चौराहा पर एकत्र हुए। सबसे पहले सयाजी होटल में हो रहा गरबा देखने गए। प्रबंधन से चर्चा की और कहा कि आईडी कार्ड देखने के बाद ही प्रवेश दिया जाए।

इसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ता बायपास स्थित एक गरबा पांडाल में पहुंच गए। यहां एंट्री देने की व्यवस्था देखी और इस दौरान एक मुस्लिम युवक को एंट्री देने पर हंगामा मच गया। बजरंग दल ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। एंट्री व्यवस्था और आयोजनकर्ताओं को सद्बुद्धी देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

 

छेड़छाड़ से रोका तो चाकू मारा

लसूड़िया इलाके में गरबे के दौरान दो मनचले लड़कियों से छेड़छाड़ करने लगे। इस पर एक नाबालिग ने विरोध किया तो झगड़ा हो गया। जिसमें बदमाशों ने मारपीट करते हुए युवक पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि घायल का नाम कान्हा है। इस मामले में विकास, मनीष दोनों निवासी राहुल गांधी नगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

घटना कैलोद हाला दुर्गा माता मंदिर पंडाल की है। घायल ने पुलिस को बताया कि मैं अपने मोहल्ले के दुर्गा माता मंदिर के गरबा खेलने गया था, जहां अन्दर मेरे साथ अन्य बालिकाए भी गरबा खेल रही थी हम लोग गरबा खेल रहे थे तभी मैंने देखा कि मनीष व उसका दोस्त विकास गरबा देखते देखते हुए गरबा करने वाली बालिकाओं पर पत्थर मारकर छेड़ रहे है। मैं विकास व मनीष के पास समझाने गया तो मनीष और विकास मुझे ही गालियां देने लगे!

गालियां देने से मना किया तो मनीष ने मुझे हाथ पकड़कर खींच लिया और विकास ने अपनी कमर से चाकू निकालकर मेरे पेट के दाहिने तरफ मार दिया, जिससे खून निकलने लगा और मै गिर गया। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोनो भीड़ को देखकर वहा से भाग गए। मामले में पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।