Khargone News: जवान के साथ अवैध रेत माफियाओं द्वारा झूमा झटकी, मारपीट

अवैध उत्खनन करते जब्त जेसीबी मशीन को भी छुड़ाकर ले भागने का मामला

Khargone News: जवान के साथ अवैध रेत माफियाओं द्वारा झूमा झटकी, मारपीट

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन: खरगोन में खनिज विभाग में पदस्थ होमगार्ड जवान के साथ अवैध रेत माफियाओं द्वारा झूमा झटकी, कर मारपीट और अवैध उत्खनन करते जब्त जेसीबी मशीन को भी छुड़ाकर ले भागने का बडा मामला सामने आया है। कुम्हारखेडा में अवैध रेत उत्खनन के दौरान खनिज अधिकारी सावन सिह चौहान की अगुवाई में खनिज विभाग की टीम कार्यवाही करने पहुंची थी। इस दौरान खनिज टीम ने जेसीबी मशीन जप्त की थी। होमगार्ड जवान राकेश यादव जब जेसीबी लेकर थाने जा रहे थे इस दौरान लखन वर्मा और मिथुन वर्मा ने झूमाझटकी कर मारपीट की। होमगार्ड जवान को हाथ में चोट आई है।

गौरतलब है की खरगोन जिले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर खनिज और राजस्व विभाग के द्रवारा अवैध रेत उत्खनन परिवहन और भंडारण को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। होमगार्ड जवान के साथ झूमाझटकी के बाद खनिज अधिकारी सावन सिह चौहान होमगार्ड जवान राकेश यादव के साथ कोतवाली थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई। कोतवाली पुलिस ने दोनो आरोपीयो के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट को लेकर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जिला खनिज अधिकारी सावन सिंह चौहान ने मीडिया को बताया की मुखबिर की सूचना पर कुम्हारखेडा गांव में अवैध उत्खनन पर कार्यवाही के लिये गये थे। इस दौरान एक जेसीबी जप्त की थी। थाने लेकर जब होमगार्ड जवान राकेश यादव जा रहा था और मैं मौका मुआयना करने चला गया इस दौरान आरोपीयो ने जवान के साथ झूमाझटकी की और जेसीबी छुडाकर ले गये। मैने कलेक्टर महोदय और एसपी महोदय को सूचना दी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर शिकायत कोतवाली थाने में कराई है। जवान राकेश यादव ने बताया दोनो आरोपी लखन वर्मा और मिथुन वर्मा ने मारपीट कर जेसीबी छुडाकर ले गये और धमकी भी देकर गये है। कोतवाली टीआई बीएल मंडलौई ने बताया की खनिज विभाग की टीम अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्यवाही करने गई थी। इस दौरान आरोपीयो ने होमगार्ड जवान के साथ मारपीट की और जेसीबी छुडाकर ले गये। जवान की शिकायत पर शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट का दो आरोपीयो के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।