Pakistan Furious : शाह के बयान के बाद पाकिस्तान बौखलाया, कड़े फैसले की धमकी!

भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा!

977

Pakistan Furious : शाह के बयान के बाद पाकिस्तान बौखलाया, कड़े फैसले की धमकी!

Mumbai : BCCI की सालाना बैठक में जय शाह को एक बार फिर बोर्ड का सचिव चुना गया। उन्होंने दूसरी बार इस पद पर चुने जाने के बाद कहा है कि भारत अगले साल एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। इस टूर्नामेंट को किसी न्यूट्रल वेन्यू (जहां भारत और पाकिस्तान दोनों खेलने के लिए राजी हों) पर आयोजित कराया जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने बीसीसीआई पर कई टिप्पणियां की हैं और पाकिस्तान कंट्रोल बोर्ड (PCB) को भी कई तरह की सलाह दी हैं।

जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर ने कहा कि अगर BCCI पाकिस्तान में एशिया कप के मैच नहीं खेल सकता, तो पाकिस्तान को भारत में विश्व कप के मैच भी नहीं खेलने चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि इस मामले पर पाकिस्तान कड़े फैसले लेने को तैयार है। हालांकि, वह ICC और ACC के नियमों का भी ध्यान रखेगा। रमीज राजा से जुड़े सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप से भी अपना नाम वापस ले सकता है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। PCB के प्रवक्ता ने कहा कि हम बयान को देखेंगे और इस मामले को सही मंच पर उठाया जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर भी इनमें से एक हैं। अनवर ने कहा है कि अगर BCCI एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कराता है तो PCB को आईसीसी से बात करके 2023 वनडे विश्व कप भारत की बजाय किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित कराना चाहिए।

सईद अनवर ने अपने ट्वीट में लिखा कि जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर BCCI को क्या समस्या है। अगर बीसीसीआई 2023 एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाने के लिए तैयार है तो पाकिस्तान को 2023 वनडे विश्व कप को भी किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। 2008 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ते चले गए और भारत कभी पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया। 2013 में आखिरी बार पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच राजनैतिक संबंध और खराब हो गए और यह दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज साबित हुई।