MPPSC : स्टेट इंजीनियरिंग के लिखित परीक्षा के रिजल्ट घोषित

लिखित परीक्षा के परिणाम भी दो श्रेणी में जारी किए गए

946

MPPSC : स्टेट इंजीनियरिंग के लिखित परीक्षा के रिजल्ट घोषित

 इंदौर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 (State Engineering Service Examination 2021) के रिजल्ट घोषित कर दिए। शुक्रवार को जारी रिजल्ट की सूची एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा का आयोजन 3 जुलाई 2022 को किया गया था। यह लिखित परीक्षा सिविल, इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल सहायक यंत्री के पदों के लिए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार को सहायक यंत्री सिविल, सहायक यंत्री विद्युत, सहायक यंत्री यांत्रिकी एवं सहायक यंत्री यांत्रिकी के अधिकारी मिलेंगे। इस रिजल्ट में जिनके नाम दिए गए हैं, अब उनके साक्षात्कार होंगे।

लिखित परीक्षा के परिणाम भी दो श्रेणी में जारी किए गए हैं। पहली मुख्य सूची में 87 फीसदी उम्मीदवार और दूसरी प्रावधिक सूची में 27 फीसदी उम्मीदवारों को चुना गया है। दोनों मिलाकर मुख्य परीक्षा के लिए अभी कुल 2086 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। इनमें से तीन ब्रांच (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल) के कुल 493 पदों पर नियुक्ति दी जानी है। प्रावधिक सूची में चयनित उम्मीदवारों के ओबीसी आरक्षण का फैसला होने के बाद ही तय किया जाएगा।