Shiv Puran : प्रदीप मिश्रा के शिव पुराण कथा के लिए अनोखा आमंत्रण!

आमंत्रण के रूप में शहर में द्वादश ज्योतिर्लिंग की पुस्तिका वितरित

2411

Shiv Puran : प्रदीप मिश्रा के शिव पुराण कथा के लिए अनोखा आमंत्रण!

Indore : शहर में प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा का आयोजन इसी महीने 24 से 30 नवंबर तक हो रहा है। सप्ताह भर का यह आयोजन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने करवाया है। किला मैदान स्थित दलाल बाग में होने वाले इस आयोजन के लिए भव्य तैयारी की गई है। इस आयोजन की प्रमुख विशेषता है इसका अनोखा आमंत्रण पत्र।

IMG 20221107 WA0020

IMG 20221107 WA0021

शिव पुराण कथा का आमंत्रण पत्र दरअसल द्वादश ज्योतिर्लिंग की जानकारी वाली 68 पेज की पुस्तिका है। इस पुस्तिका में देश में स्थित सभी 12 ज्योतिर्लिंग की स्थापना की कथा और इसका पौराणिक महत्व दिया गया है। वरिष्ठ पत्रकार और लेखक हेमंत पाल ने इस पुस्तिका की सामग्री का संकलन शिव पुराण और धार्मिक पुस्तकों से चयन करके किया है। विधायक संजय शुक्ला अपने विधानसभा क्षेत्र के घर-घर में अलावा शहरभर में यह आमंत्रण दे रहे हैं।

विधायक संजय शुक्ला का इस बारे में कहना है कि वे इस प्रयास में थे कि जब भी प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा करवाई जाए, धर्मप्रेमी जनता उसे हमेशा याद रखे। इसीलिए आमंत्रण पत्र को द्वादश ज्योतिर्लिंग की पुस्तिका के रूप में छपवाया गया। उन्होंने कहा कि इसे लोगों ने पसंद की किया और वे इसे अपने पूजा घर में संभालकर भी रख रहे हैं।