नन्हे- मुन्ने बच्चे कच्ची मिट्टी समान हैं , इन्हें तराशने की जिम्मेवारी विबोध जैसे स्कूल की – श्री देवड़ा

राष्ट्रीय शिक्षा दिवस पर विबोध स्कूल पहुंचे प्रदेश के वित्तमंत्री

849

नन्हे- मुन्ने बच्चे कच्ची मिट्टी समान हैं ,इन्हें तराशने की जिम्मेवारी विबोध जैसे स्कूल की – श्री देवड़ा

मंदसौर । बच्चे ही देश का भविष्य हैं पर ये नन्हे – मुन्ने बालक – बालिकायें कच्ची मिट्टी के समान हैं इनकी श्रेष्ठ परवरिश और तराशने का कार्य अभिभावक और विबोध स्कूल जैसी शिक्षण संस्था बेहतर कर सकती हैं

IMG 20221111 WA0027
यह कहा प्रदेश के वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने ।
मंत्री श्री देवड़ा विशेष रूप से शुक्रवार को मंदसौर के अभिनंदन नगर स्थित विबोध प्रीस्कूल में बच्चों के बीच पहुंचे । स्कूल की गतिविधियों को देखा , प्ले ग्रुप , नर्सरी , केजी वन कक्षाओं में बच्चों से संवाद किया और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी ।
श्री देवड़ा ने प्रिंसिपल एवं स्टॉफ से संवाद करते हुए कहा कि आपकी जिम्मेदारी कहीं ज्यादा है क्योंकि जो वातावरण , संस्कार , व्यवहार , खेल और शिक्षा प्रीस्कूल के माध्यम से बच्चों को मिलेगी वही उनके और राष्ट्र के सक्षम , श्रेष्ठ और पूर्ण व्यक्तित्व का आधार बनेगा ।

IMG 20221111 WA0030

विबोध के बच्चों और स्कूल प्रबंधन ने मंत्री श्री देवड़ा को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस अवसर पर ग्रीटिंग्स भेंट किया ।
उल्लेखनीय है कि 11 नवम्बर को देश के प्रथम केंद्रीय शिक्षा मंत्री , भारतरत्न मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के नाम राष्ट्रीय शिक्षा दिवस मनाया जाता है ।

वित्तमंत्री श्री देवड़ा के साथ जनपद पंचायत मंदसौर अध्यक्ष श्री बसंत शर्मा , जनपद सदस्य श्री जीवन शर्मा एवं गणमान्य उपस्थित थे ।
वित्तमंत्री श्री देवड़ा ने विबोध विज़िट बुक में प्रबंधन , वातावरण और व्यवस्था की सराहना करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की और भविष्य में प्रगति की शुभकामनाएं अंकित की ।

आरम्भ में वित्तमंत्री श्री देवड़ा व अतिथियों का स्वागत विबोध प्रीस्कूल डायरेक्टर अभिषेक बटवाल , प्रिंसिपल श्रीमती श्रुति बटवाल ने करते हुए स्कूल व्यवस्था , गतिविधियों और शिक्षण आदि की जानकारी दी ।
हाल में सम्पन्न मध्यप्रदेश स्थापना दिवस सप्ताह के बारे में किये आयोजन से अवगत कराया

वरिष्ठ पत्रकार डॉ घनश्याम बटवाल , श्री देवेंद्र मालवीय , रीना सोनी , उमा खुतवाल , अजय सिंह भदौरिया , गौरव सोनी , माधुरी पुनवानी , हेमा चौहान , अभिभावक एवं अन्य उपस्थित थे ।