MCD Exit Poll : दिल्ली नगर निगम में ‘AAP’ के कब्जे के संकेत! 

'आम आदमी पार्टी' के खाते में 43% वोट जाने का अनुमान 

1073

MCD Exit Poll : दिल्ली नगर निगम में ‘AAP’ के कब्जे के संकेत! 

  New Delhi : दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए आए एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (AAP) की बंपर जीत होने का अनुमान जताया गया। विभिन्न सर्वे एजेंसियां एग्जिट पोल के माध्यम से रिजल्ट को लेकर अनुमान लगाती हैं।
दिल्ली नगर निगम में BJP को 35% वोट मिलने का अनुमान है। जबकि, आम आदमी पार्टी (AAP) के खाते में 43% वोट जा सकते हैं। एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 10% वोट से संतोष करना पड़ सकता है।
चुनाव के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एग्जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 99, कांग्रेस को 6, आम आदमी पार्टी को 140 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, 5 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं। AAP पार्टी को नगर निगम में 42.2%, बीजेपी को 38.4% वोट मिलने का अनुमान है। आजतक के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत का अनुमान है। आप को 149-171, बीजेपी को 69-91, कांग्रेस को 3-7 सीटें मिल सकती हैं।

Times Now के एक अन्‍य exit poll में AAP को 146 से 156 सीटें मिलती बताई गई हैं. Aaj Takके Exit Poll में बीजेपी को 69 से 91 के बीच वार्डों में जीत मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि Time Nows ने पार्टी को 84 से 94 के बीच वार्डों में जीत मिलने की संभावना जताई है.
दोनों ही चैनलों के exit polls कांग्रेस पार्टी की खस्‍ता हालत का अनुमान लगा रहे हैं. दोनों चैनलों के अनुमान के अनुसार, कांग्रेस को 10 या इससे कम वार्डों में जीत मिलने की संभावना जताई गई है. दोनों एक्जिट पोल्‍स बताते हैं कि अन्‍य (others) 5 से 9 वार्डों पर जीत हासिल कर सकते हैं.