बैंक के बंद खाते से आधार और पैन कार्ड का दुरुपयोग कर किया फर्जीवाड़ा

1844

बैंक के बंद खाते से आधार और पैन कार्ड का दुरुपयोग कर किया फर्जीवाड़ा

जिला ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की रपट

इटारसी। 11 वीं लाइन में निवासरत एक वरिष्ठ एडवोकेट की पत्नी के 2015 में बंद हो चुके खाते से आधार व पेन कार्ड निकाल कर, फर्जी दस्तखत कर किसी का क्रेडिट कार्ड बनाया गया फिर उसे कार,आटो,बाइक का लोन भी दे दिया गया। फर्जीवाड़ा करने की यह शिकायत इटारसी थाने में की गई है। हालांकि उक्त आई डी पर लिया गया गया लोन पहले ही बैंक द्वारा सेटलमेंट कर क्लोज भी कर दिया गया। लेकिन इससे शिकायत कर्ता की सिबिल अर्थात क्रेडिट इन्फरमेशन रिपोर्ट खराब हो गई। 11 वीं लाइन निवासी वरिष्ठ एडवोकेट राजेंद्र मालवीय की पत्नि श्रीमती राजकुमारी मालवीय ने बताया कि 2015 में बंद हो चुके मेरे एकाउंट से आधार व पेन कार्ड की कापी निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया। जिसमें बैंककर्मियों की मिलीभगत की आशंका है। उनको इसका पता तब चला जब उन्होंने इंडियन बैंक में सिबिल चेक करवाई,जहां से पहले उन्होंने होम लोन लिया था। ज्ञात हुआ कि एच डी एफ सी बैंक से उनकी आई डी पर 5 लाख रुपए की लिमिट का एक क्रेडिट कार्ड, कार लोन, ऑटो लोन व टू व्हीलर लोन किसी राजकुमार मालवीय नामक व्यक्ति को दिया गया है। जिसका पता शहर की गुरुनानक दाल मिल के पीछे बताया गया पर पूछताछ करने पर वहां इस नाम के किसी व्यक्ति के रहने की जानकारी नहीं मिली।
थाने में शिकायत के बारे में मुझे भी अभी पता चला है। शिकायत की प्रति नहीं मिली। यह कुछ वर्ष पहले का मामला है। सिबिल जनरेट करने में भी गलती हो सकती है। इंक्वायरी के बाद पूरा मामला पता चलेगा – आशीष शुक्ला, ब्रांच मैनेजर,एचडीएफसी बैंक,इटारसी।

मेरा एचडीएफसी बैंक में अकाउंट था, जो 2015 में बंद कर दिया था। पर इस अकाउंट से आधार कार्ड और पैन कार्ड की कॉपी निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया है —शिकायतकर्ता,श्रीमती राजकुमारी मालवीय।