Traffic Management : सुपर कॉरिडोर से बायपास तक 5 दिन तक ट्रैफिक प्रतिबंधित   

प्रवासी भारतीयों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए फैसला    

329

Traffic Management : सुपर कॉरिडोर से बायपास तक 5 दिन तक ट्रैफिक प्रतिबंधित   

Indore : प्रवासी भारतीय सम्मलेन में आने वाले करीब 100 देशों के प्रतिनिधियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने 7 जनवरी से 12 जनवरी के बीच सुपर कॉरिडोर से एमआर-10 होते हुए बायपास तक जाने के लिए एक लेन पर सामान्य ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा।

पुलिस ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करने का आग्रह किया है। अतिथियों की सुविधा को देखते हुए खजराना गणेश मंदिर, राजबाड़ा, सराफा चौपाटी व 56 दुकान को नो व्हीकल जोन बनाने का भी फैसला लिया है।

ट्रैफिक पुलिस ने प्रवासी अतिथियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्लान तैयार किया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त महेशचंद्र जैन के मुताबिक, अतिथियों को असुविधा से बचाने व्यवस्थाएं की जा रही है, लोगों से भी आग्रह है कि सम्मेलन के दौरान व उक्त स्थानों की ओर जाने से बचे। जैन के मुताबिक 7 जनवरी से सुपर कॉरिडोर से बायपास तक एक लेन पर ट्रैफिक बंद रहेगा।

एयरपोर्ट जाने के लिए लोग एयरपोर्ट रोड का इस्तेमाल करें। उज्जैन जाने के लिए मरीमाता चौराहे से सांवेर रोड होकर लवकुश चौराहे से जा सकेंगे। एमआर-10 के चौराहोंं पर क्रासिंग जारी रहेगी, अतिथि आने के दौरान क्रासिंग भी बंद रहेगी।

अतिथियों के खजराना गणेश मंदिर, राजबाड़ा, सराफा चौपाटी, 56 दुकान जाने की संभावना है। अतिथियों के वाहनों की पार्किंग की परेशानी न हो इसलिए 7 से 12 जनवरी तक इन्हें नो व्हीकल जोन बनाया जाएगा। लोगों से पुलिस ने आग्रह किया है कि वे अपने वाहन लेकर यहांं न जाएं, अतिथियों के वाहन रखने की जगह मिले इसलिए आम लोगों के लिए नो व्हीकल जोन रहेगा।