ACB के एक्शन के बाद राजस्थान सरकार ने दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका को किया APO 

1080

ACB के एक्शन के बाद राजस्थान सरकार ने दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका को किया APO 

गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट 

जयपुर: भ्रष्ट्राचार निरोधक विभाग (एसीबी ) राजस्थान के एक्शन के बाद राजस्थान सरकार ने दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका को APO करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

साथ ही राजस्थान के भ्रष्ट्राचार निरोधक विभाग (एसीबी ) ने हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज की संपत्ति, बैंक खाते और लॉकरों की जांच शुरू कर दी है। इसके अतिरिक्त दूदू तहसील में जमीनों के कन्वर्जन से संबंधित फाइलों की जांच भी एसओजी ने शुरू कर दी है।

पिछले 3 महीने में हुए कन्वर्जन की सभी फाइलों को एसीबी जब्त कर एसीबी मुख्यालय लेकर आ गई हैं। जयपुर एसीबी की टीम शनिवार भी दूदू तहसील पहुंची और वहां पर कल बंद मिले एक कमरे को खुलवाया और उसकी फाइलों की जांच शुरू कर दी हैं। एसीबी ने पेंडिंग फाइलों की भी एक लिस्ट बना ली है। पेंडिग फाइलों के पीछे के कारणों पर भी एसीबी काम करने वाली है।

 

ACB कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी को एसीबी मुख्यालय बुलाकर पूछताछ कर सकती है। ACB ने शुक्रवार और शनिवार को कई फाइलों पर काम किया, जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए।

IMG 20240428 WA0057

 

दूदू जिला बनने के बाद से कई कनवर्जन जिला कलेक्टर की ओर से किए गए। इन कन्वर्जन के आधार पर कई आपत्तियां पहले से लगी हुई मिली हैं। ऐसे में कनवर्जन कैसे हुआ इस पर हनुमान मल ढाका सहित जिले के अधिकारियों से भी पूछताछ होगी। ACB के अधिकारियों के अनुसार उनके पास वह सभी सबूत है, जिसके आधार पर एसीबी ढाका और पटवारी को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन अभी एसीबी केवल जांच पर काम कर रही है।

शुक्रवार को एफआईआर दर्ज होने के बाद एडिशनल एसपी एसीबी सुरेन्द्र सिंह को जांच दी गई है। एसीबी ने जांच और जुटाए गए सबूतों पर परीक्षण पूरा कर लिया हैं। इसी के आधार पर एसीबी ने ट्रैप को कंडक्ट किया था।