Agenda Of Today’s Cabinet Meeting: संविदा कर्मचारियों की सेवा शर्तों को मिलेगी मंजूरी, जानिए किन अहम विषयों पर होगी चर्चा

747
MP BJP is in new era

Agenda Of Today’s Cabinet Meeting: संविदा कर्मचारियों की सेवा शर्तों को मिलेगी मंजूरी, जानिए किन अहम विषयों पर होगी चर्चा

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज सुबह 11:00 बजे मंत्रालय में कैबिनेट बैठक हो रही है।

इस बैठक में संविदा कर्मचारियों और अधिकारियों की सेवा शर्तों को मंजूरी मिल सकती है। इसमें संविदा कर्मचारियों को निकालने और उनके तमाम अवकाश से जुड़े विषयों को हरी झंडी मिलेगी।
इसी के साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राज्य तकनीकी सहायक इकाई गठन संबंधी प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी। बताया गया है कि आमतौर पर फसल बीमा क्लेम को लेकर तमाम तरह की विसंगतियां सामने आती आती है, जिसको लेकर किसानों में असंतोष है।

बैठक में भोपाल इंदौर राजमार्ग पर संत हिरदा राम नगर से सीवेज पंप हाउस होते हुए लाऊ खेड़ी से नगर निगम विसर्जन घाट तक फ्लाईओवर के निर्माण को भी मंजूरी मिल सकती है।
इसके अलावा मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार राज्य शासन के शासकीय सेवकों को महंगाई भत्ते की दर में एक जनवरी 2023 से वृद्धि को अनुमोदन भी किया जाएगा।

धान की मिलिंग में प्रोत्साहन एवं अपग्रेडेशन राशि का निर्धारण, मध्य प्रदेश उच्च न्यायिक सेवा नियम में संशोधन, ग्वालियर में महारानी लक्ष्मी बाई प्रतिमा से पुलिस चौकी ए बी रोड फ्लाईओवर का निर्माण, शाहपुर रंगोली और गिरवर और भोकालपुर चौराहा एनएच 44 सड़क निर्माण और मालिवाया से सलकनपुर तक फोर लेन निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।