Air India : TATA की एयर इंडिया में आज से यात्रियों को मिलेगी ये सर्विस

जल्दी ही एयर इंडिया की सभी उड़ानें 'टाटा समूह' के बैनर तले उड़ान भरेंगी

954

 

New Delhi : एयर इंडिया (Air India) की कमान टाटा समूह के हाथ आने के बाद Tata Group ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई घोषणा कर दी। अब गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में ‘उन्नत भोजन सेवा’ (Advanced Food Service) शुरू करके एयर इंडिया में अपना पहला बदलाव करेगी। पर कहा गया कि गुरुवार से एयर इंडिया की फ्लाइट टाटा समूह के बैनर तले उड़ान नहीं भरेंगी।

गुरुवार से चार उड़ानों- AI 864 (मुंबई-दिल्ली), AI 687 (मुंबई-दिल्ली), AI 945 (मुंबई-अबू धाबी) और AI 639 (मुंबई-बेंगलुरु) में ‘उन्नत भोजन सेवा’ (Advanced Food Service) दी जाएगी। हालांकि, एयर इंडिया के अधिग्रहण की पूरी प्रक्रिया गुरुवार के बाद ही संपन्न हो पाएगी। सरकार ने बोली प्रक्रिया के बाद पिछले साल 8 अक्टूबर को 18,000 करोड़ रुपए में एयर इंडिया को Talace प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया था. यह टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की इकाई है।  IMG 20220127 WA0037

अधिकारियों ने कहा कि जल्दी ही एयर इंडिया की सभी उड़ानें ‘टाटा समूह’ के बैनर तले या फिर उसके तत्वाधान में उड़ान भरेंगी, इसकी जानकारी कर्मचारियों को बाद में दी जाएगी। कहा गया कि ‘उन्नत भोजन सेवा’ (Advanced Food Service) को चरणबद्ध तरीके से और भी उड़ानों में शुरू किया जाएगा।