आयोग की वेबसाइट और वोटर हेल्पलाइन एप पर देखे जा सकेंगे विधानसभा चुनाव के परिणाम

मतगणना केन्द्र में रहेगी एम्बुलेंस एवं मेडिकल सुविधाएं

341
5 Ex CM's Sons Are Also Candidates

आयोग की वेबसाइट और वोटर हेल्पलाइन एप पर देखे जा सकेंगे विधानसभा चुनाव के परिणाम

 

भोपाल :मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए आज रविवार 3 दिसंबर को मतगणना हो रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया कि मतगणना सुबह 8 बजे से सभी 52 जिला मुख्यालयों में स्थापित किये गये मतगणना केन्द्रों में प्रारंभ होगी। सभी मतगणना केन्द्रों में मतगणना के राउन्डवार परिणाम प्रदर्शित किये जाएंगे। सर्वप्रथम सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना प्रारंभ होगी। इसके आधे घंटे बाद सुबह 8:30 बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के पश्चात प्रत्येक उम्मीदवार को मिले डाक मतों की घोषणा की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने सभी 52 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना केन्द्र में एम्बुलेंस एवं मेडिकल स्टॉफ सहित उपचार की सुविधाएँ भी अनिवार्यरूप से रखने के निर्देश दिये हैं।

श्री राजन ने बताया कि भोपाल शहर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय, अरेरा हिल्स, निर्वाचन सदन, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, डीबी मॉल-एमपी नगर, ऑशिमा मॉल-होशंगाबाद रोड, औरा मॉल-शाहपुरा, मुख्य रेलवे स्टेशन भोपाल और 10 नम्बर मार्केट में बेक एण्ड शेक के पास मतगणना के रूझान एवं परिणाम डिस्प्ले वॉल के माध्यम से प्रदर्शित किये जायेंगे। मतगणना के परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://results.eci.gov.in और वोटर हेल्पलाइन एप (VHA) पर भी देखे जा सकेंगे। वोटर हेल्पलाइन एप को गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा https://ceomadhyapradesh.nic.in पर भी मतगणना के परिणाम प्रदर्शित किये जाएंगे।