Big Disclosure On The Bike Used In The Murder Of Atiq And Ashraf :पल्सर में लगी थी Cd 100ss की नंबर प्लेट…!

954

 पत्रकारों की भीड़ में से किसी ने अतीक अहमद और उनके भाई पर बेहद करीब से फायरिंग की. मिश्रा ने कहा कि जब उन्हें गोली मारी गई तो वह उनके साथ खड़े थे.हमलावार  मोटर साइकल  पल्सर बाइक नंबर UP 70 M 7337 पर सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे थे.

वाहन ऐप के जरिए पता चला है कि यह नंबर प्लेट पल्सर बाइक की नहीं, बल्कि हीरो होंडा की पुरानी मोटरसाइकिल Cd 100ss की है. और यह वाहन सरदार अब्दुल मन्नान खान के नाम से रजिस्टर बताया जा रहा है.

वाहन ऐप के मुताबिक Cd 100ss बाइक को 3 जुलाई 1998 में खरीदा गया है. अब यह नंबर प्लेट हमलावरों ने कहां से ली इसकी जांच करवाई जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस के मुताबिक तीनों हत्यारे पत्रकार बनकर आए थे. वे प्रयागराज के बाहर के रहने वाले हैं.

prayagraj news atique ahmed and ashraf murder case accused said that mafia had connection with pakistan isi: अतीक अहमद और अशरफ की हत्‍या करने वाले शूटरों के बारे में जानिए

घटनास्थल से मौके पर तीन बंदूक, कारतूस, कैमरा और आईडी कार्ड भी मिले हैं. इनकी भी जांच करवाई जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि यह कैमरा कहां से खरीदा गया है. फिलहाल फोरेंसिक टीम के पांच अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. हर सबूत को जुटाया जा रहा है.

अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, प्रयागराज में कैमरे के सामने मर्डर

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, पुलिस की टीम अतीक और अशरफ को शनिवार रात 10 बजे के करीब प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल के लिए लेकर जा रही थी. इसी दौरान तीन हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस हमले में अतीक और अशरफ दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

हालांकि, पुलिस ने हमलावरों को मौके से दबोच लिया. इस पूरे हमले को बकायदा मीडिया और पुलिस के सामने अंजाम दिया गया. दोनों पर जब फायरिंग हुई, पूरी वारदात कैमरे में भी कैद हो गई. इस हमले में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हुआ है, जिसका नाम मान सिंह है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

कौन हैं फायरिंग करने वाले तीनों आरोपी?
सूत्रों के मुताबिक, अब तक की पूछताछ में पता चला है कि अतीक-अशरफ की हत्या करने वाला लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है. अरुण मौर्य हमीरपुर का निवासी है. जबकि, तीसरा आरोपी सनी कासगंज जनपद से है. पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना यही पता बताया है. पुलिस इनके बयानों को वेरिफाई कर रही है.

अतीक और अशरफ का मर्डर करने के बाद बोले हत्‍यारे, सरेंडर... सरेंडर... - Atiq ahmad and ashraf after murder what did the killers say surrender – News18 हिंदी

डमी कैमरा, गले में आईडी और NCR News का माइक, पत्रकार बनकर पहुंचे थे अतीक के हत्यारे

सीएम योगी ने की हाईलेवल मीटिंग
उधर, घटना के बाद देर रात ढाई बजे सीएम योगी की अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की. सीएम ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए. इसमें सभी प्रदेशवासी सहयोग भी कर रहे हैं. आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए, इसका ध्यान रखें. सीएम योगी ने कहा कि कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ न करे. सीएम योगी ने जनता से अपील की कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यूपी में हाई अलर्ट जारी
सुरक्षा के मद्देनजर पूरी यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रयागराज में धारा 144 लागू कर दी गई है. अफसरों को सड़कों पर उतरकर स्थिति पर नजर बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही पीस कमेटियों के साथ भी संपर्क करने को कहा गया है. वहीं, लखनऊ में यूपी सीएम के सरकारी आवास की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.