BJP Expelled Pawan Singh : भोजपुरी गायक पवन सिंह को BJP ने पार्टी से निकाला, काराकाट से निर्दलीय चुनाव में उतरे!

398

BJP Expelled Pawan Singh : भोजपुरी गायक पवन सिंह को BJP ने पार्टी से निकाला, काराकाट से निर्दलीय चुनाव में उतरे!

आसनसोल से टिकट दिया था, पर उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया!

New Delhi : भाजपा ने भोजपुरी गायक पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया। वे काराकाट लोकसभा सीट से NDA के उम्मीदवार और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेद्र कुशवाह के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने कहा कि पवन सिंह के फैसले से भाजपा की छवि प्रभावित हुई है।

पवन सिंह को भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था। बाद में उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। पवन सिंह आरा से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने मना कर दिया। बाद में उन्होंने काराकाट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भर दिया था। भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के आदेश से उन्हें निष्कासित किया।

भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के अरविंद शर्मा के हस्ताक्षर से जारी पत्र में लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया। अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेश अनुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

कार्यवाही के संकेत पहले से

पहले से यह कयास लगाए जा रहे थे कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह नाम वापस नहीं लेते हैं तो पार्टी बड़ी कार्रवाई कर सकती है। इसके संकेत तब और मिले थे जब रोहतास जिला के डेहरी ऑन सोन में बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री भाजपा नेता डॉ प्रेम कुमार ने अभिनेता पवन सिंह को लेकर बीते 14 मई को बयान दिया था। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 17 मई से पहले दिया गया यह बयान काफी चर्चा में रहा था और एक्शन की बात तय मानी जा रही थी।