नीमच नगरपालिका में बीजेपी का परचम लहराया, 40 वार्डो में बीजेपी 23 पर जीती

कांग्रेस 14 पर सिमटी

नीमच नगरपालिका में बीजेपी का परचम लहराया,40 वार्डो में बीजेपी 23 पर जीती

वरिष्ठ पत्रकार डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

नीमच नगर पालिका चुनाव के परिणामों से स्थिति स्पष्ट हो गई है।सुबह से शुरू हुई मतगणना के बाद वार्ड-01 से 40 तक की स्थिति स्पष्ट हो गई है।

जिसमें बीजेपी और कांग्रेस सहित निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत होने के साथ उनके नाम भी सामने आए है।

इनमे भाजपा – 23,कांग्रेस – 14 निर्दलीय – 03 सीटो से विजयी हुए है।

नीमच नगर पालिका परिषद के इस चुनावीरण में वार्ड- 01 से बीजेपी प्रत्याशी राकेश किलोरिया, वार्ड- 02 से बीजेपी की श्रीमति सोनू केदार राठौर, वार्ड- 03 से निर्दलीय रामचंद्र धनगर, वार्ड- 04 से कांग्रेस की नजमा बी, वार्ड- 05 से कांग्रेस की ज्योति विशाल यादव, वार्ड- 06 से बीजेपी के दारासिंह यादव, वार्ड- 07 से कांग्रेस की सुमित्रा-मुकेश पोरवाल, वार्ड- 08 से निर्दलीय दुर्गाशंकर, वार्ड- 10 से कांग्रेस के हरगोविन्द दीवान तो वार्ड- 10 से मनीषा-ओम दीवान ने जीत हासिल की।

वहीँ वार्ड- 11 से कांग्रेस प्रत्याशी भरत अहीर, वार्ड- 12 से जिनेन्द्र मेहता बीजेपी , वार्ड- 13 के कांग्रेस योगेश प्रजापति, वार्ड- 14 से बीजेपी किरण शर्मा, वार्ड- 15 से कांग्रेस की अंजना राकेश सोनकर, वार्ड- 16 से कांग्रेस की नजमा इकराम पहलवान, वार्ड- 17 से बीजेपी की श्रीमति छाया जायसवाल, वार्ड- 18 से बीजेपी के रूपेन्द्र लोक्स, वार्ड- 19 से कांग्रेस की बतुल बानो वार्ड- 20 से कांग्रेस की रानी-साबीर मसूदी ने चुनावों जीत दर्ज़ की ।

नीमच के वार्ड- 21 से कांग्रेस की कविता लॉक्स, वार्ड- 22 से बीजेपी के अरुण प्रजापति, वार्ड- 23 से श्रीमती गुंजन राठौर बीजेपी, वार्ड- 24 से वंदना खंडेलवाल, वार्ड- 25 से बीजेपी की रंजना परमार, वार्ड- 26 से बीजेपी के मनोहर मोटवानी, वार्ड- 27 से बीजेपी के धर्मेश पुरोहित, वार्ड- 28 से बीजेपी के कमल शर्मा, वार्ड- 29 से बीजेपी के योगेश कवीश्वर और वार्ड- 30 से बीजेपी की कुसुम जोशी विजयी रहें।

वार्ड- 31 से निर्दलीय राजेश लालवानी, वार्ड- 32 से बीजेपी के वीरेन्द्र पाटीदार, वार्ड- 33 से बीजेपी से स्वाति चौपड़ा, वार्ड- 34 से बीजेपी की शारदा पाटनी, वार्ड- 35 से बीजेपी के आलौक सौनी, वार्ड- 36 से कांग्रेस की वीणा बृजेश सक्सेना वार्ड- 37 से कांग्रेस की नसीम मकसूद अली, वार्ड- 38 से बीजेपी के शशी कल्याणी, वार्ड- 39 से बीजेपी के नीरज अहीर और वार्ड- 40 में बीजेपी की सुशीला बाई ग्वाला ने जीत हासिल की।

इन परिणामों से कुल मिलाकर नगर पालिका परिषद में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय हो गया है।

मतगणना में कुछ व्यवधान हुआ , कलेक्टर मयंक अग्रवाल , पुलिस अधीक्षक आदि मतगणना स्थल पर मौजूद रहे और निगरानी की ।

नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार ने नीमच के मतदाताओं , संगठन कार्यकर्ताओं का आभार मान बधाई दी है । जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ के मुताबिक जनहित में मुद्दों पर संघर्ष जारी रहेगा ।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अग्रवाल के हाथों विजयी पार्षदों को प्रमाणित पत्रक सौंपे गए ।हालांकि सबसे देरी से परिणाम आने के बाद भी लोगो में काफी उत्सुकता बनी रही। बाद ढोल धमाकों के साथ विजय जुलूस निकाला गया ।