मुख्यमंत्री चौहान इस सप्ताह 3 जिलों में लाड़ली बहना और लाभार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

जिलों में की जा रहीं आवश्यक तैयारियाँ

401
MP Election: संभलें शिवराज, किस्मत कब तक देगी साथ ?

मुख्यमंत्री चौहान इस सप्ताह 3 जिलों में लाड़ली बहना और लाभार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इस सप्ताह तीन जिलों बैतूल, खण्डवा और शहडोल जिले के ब्यौहारी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना और लाभार्थी सम्मेलनों को संबोधित करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 3 अप्रैल को बैतूल, 4 अप्रैल को खण्डवा और 5 अप्रैल को शहडोल जिले के ब्यौहारी में यह सम्मेलन हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिलों में हो रहे यह सम्मेलन जन-जागरूकता के कार्यक्रम भी हैं। आज एक अप्रैल से प्रदेश में मदिरा के अहातों को बंद किए जाने के साथ नशामुक्ति की दिशा में एक ठोस पहल हुई है। अन्य तरह के नशों से लोगों को बचाने के लिए जिले-जिले में नशामुक्ति के संदेश देना आवश्यक है। इस सप्ताह इन तीन जिलों में जहाँ मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्र बहनों से संवाद होगा, वहीं मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र, जनअभियान परिषद के कार्यकर्ता, पेसा एक्ट का लाभ लेने वाले जनजाति वर्ग के बंधु और अन्य जनप्रतिनिधि सम्मेलनों में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान बैतूल जिले में भू-आवासीय अधिकार योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को लाभान्वित करेंगे। यहाँ विकास कार्यों पर केन्द्रित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। लगभग एक लाख नागरिक सम्मेलन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान खण्डवा जिले में लाड़ली बहना योजना की चर्चा करते हुए बहनों को संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन भी लगभग एक लाख लोगों की भागीदारी वाला रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान खण्डवा में जन सेवा मित्रों को भी संबोधित करेंगे और विभिन्न प्रतिनिधि मंडल से भेंट करेंगे। शहडोल जिले के ब्यौहारी में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस राशि भी प्रदान की जाएगी। लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के साथ ही तेंदूपत्ता संग्राहक, मेधावी विद्यार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पेसा एक्ट से जुड़ी ग्राम सभाओं के 15 हजार से अधिक प्रतिनिधि भी सम्मेलन में शामिल होंगे।

आज तीनों जिलों के सम्मेलनों की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए गए। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस सहित वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।