CM शिवराज आज निमाड़ के चुनावी दौरे पर, देंगे सौगात, देखते है आज किस पर गिरेगी गाज!

678
Khargone Violence

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पिछले दिनों जहां भी गए, मंच से ही अफसरों को हड़काया, धमकाया और हिदायत भी दी।
CM इन दिनों उन्हीं इलाकों में ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे हैं, जहां उपचुनाव होने वाले हैं। सोमवार को खरगोन जिले के झिरन्या और भीकनगांव की यात्रा पर है। दरअसल, उनकी ये यात्रा खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर है, जहां वे कई घोषणाएं करेंगे।

CM जिले के झिरन्या में को ‘जन कल्याण-सुराज अभियान’ के तहत करोड़ों रूपए की सौगात देंगे। इस दौरान जरूरतमंद परिवारों के खातों में संबल योजना के 14475 हितग्राहियों खातों में 321 करोड़ रूपए की राशि आंतरित करेंगे। 14513.8 लाख रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण और 2835.57 लाख रुपए के कामकाज का भूमिपूजन करेगे। खंडवा लोकसभा चुनाव के उपचुनाव को लेकर झिरन्या से भीकनगांव तक करीब 40 किलोमीटर के जनदर्शन कार्यक्रम महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

CM शिवराज सिह चौहान के तेवर इन दिनों बदले तेवर हुए हैं। इसलिए ये चर्चा गरम है कि सोमवार को इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के दौरे में किस पर गाज गिरती है। मुख्यमंत्री चौहान झिरन्या में 1799.70 लाख रुपये की लागत के विकास कार्याे का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा इसी कार्यक्रम में 10477 लाख के कार्याे का भूमिपूजन करेंगे। वही भीकनगांव में आयोजित होने वाले संक्षिप्त कार्यक्रम में 1035.87 लाख रुपए के कार्याे का लोकार्पण और 4036.23 लाख रुपये के कार्याे का भूमिपूजन करेंगे। लोकार्पण और भूमिपूजन के अवसर पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल भी मौजूद रहेंगे।
भीकनगांव नगरपालिका के अध्यक्ष दीपक ठाकुर ने बताया कि CM के दौरे के दौरान मिलने वाली सौगात से लोगों में काफी उत्साह है। भीकनगांव नगर को भी पालिका भवन और काम्पलैक्स सहित करीब 6 करोड 15 लाख के विकास कार्यो की सौगात देगे।