CM’s Visit to Delhi : OBC आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री दिल्ली तलब, पार्टी अध्यक्ष से मिले

599

New Delhi : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह की बुधवार की दिल्ली यात्रा पर सभी की नजरे लगी है। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि मुख्यमंत्री के साथ ये दोनों मंत्री मंगलवार के OBC आरक्षण के मुद्दे पर पक्ष रखने और गए होंगे। लेकिन, सच्चाई यह है कि इन्हें दिल्ली दरबार में बुलाया गया था।

नड्डा के बुलाने पर ये तीनों दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री, गृहमंत्री के साथ नगरीय निकाय मंत्री के अचानक दिल्ली दौरे से अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। जबकि, वास्तव में इन्हें पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा के लिए दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया गया।

भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से मुख्यमंत्री भी भेंटकर मध्यप्रदेश में स्थानीय निकाय और पंचायतों के चुनाव में ओबीसी आरक्षण के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विधिक पक्षों पर विस्तृत चर्चा की। हम ओबीसी वर्ग को उसका हक दिलाने के लिए संकल्पित हैं। माना जा रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिव्यु पिटीशन दायर करने को लेकर तैयारी को लेकर बात हुई है।

तीनों नेता विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए। पंचायत और नगर निकाय चुनाव को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) आरक्षण के बिना चुनाव कराए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। इस मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने-सामने हैं। माना जा रहा है कि इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए इन नेताओं को दिल्ली तलब किया गया।