Corona in Cricket : पाकिस्तान दौरे पर गए वेस्टइंडीज टीम के 4 सदस्य संक्रमित

535

Karachi : पाकिस्तान आई वेस्ट इंडीज टीम के चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए। बाएं हाथ के पेसर शेल्डन कॉट्रेल, ऑलराउंडर रोस्टन चेज और मीडियम पेसर काइल मेयर्स को 10 दिन के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया। सभी टी-20 सीरीज के लिए चुने गए थे। जबकि, रोस्टन चेज वनडे टीम का भी हिस्सा थे।

पाकिस्तान के खिलाफ अगले हफ्ते से शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज में ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते पहले ही दौरे से बाहर हो चुके हैं।

चार कोरोना संक्रमित में से एक स्टाफ का सदस्य है, जो नॉन कोचिंग मेंबर टीम का हिस्सा है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुताबिक, सभी वैक्सीनेटेड थे, फिर भी ये कोरोना संक्रमित हो गए। किसी भी संक्रमित में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। अच्छी बात ये है कि स्क्वॉड के बाकी सदस्य कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं।

वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत T-20 सीरीज से हो रही है, जो सोमवार से खेली जाएगी। तीन T-20 के बाद इतने ही वनडे मैच होंगे। पूरी श्रृंखला कराची में ही होगी। वनडे सीरीज क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के भीतर आएगा।
CWI के CEO जॉनी ग्रेव ने कहा कि पाकिस्तान पहुंचने पर हमारे परीक्षण में 4 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। यह पुष्टि उस समय हुई है जब खिलाड़ी और स्टाफ अपने कमरों में अलग-अलग रह रहे थे।

हमारी तैयारी की योजनाओं को इससे झटका लगने के बावजूद हमें भरोसा है कि दौरा जारी रहेगा क्योंकि, पाकिस्तान पहुंचने से पहले बाकी सभी का PCR परीक्षण का नतीजा Negative आया था और कराची पहुंचने के बाद भी उनके दो PCR नतीजे नेगेटिव आ चुके हैं। कैरेबियाई प्रीमियर लीग से पहले से ही हमारे कई खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रहे हैं।