Cricketer Sachin Tendulkar ने मुंबई क्राइम ब्रांच में फर्जी विज्ञापन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया

फेक विज्ञापनों में नाम, फोटो और आवाज के इस्तेमाल से सचिन तेंदुलकर नाराज

578

Cricketer Sachin Tendulkar ने मुंबई क्राइम ब्रांच में फर्जी विज्ञापन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में फर्जी विज्ञापन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। इस मामले की गहन छानबीन मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की साइबर ब्रांच कर रही है।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी शिकायत में कहा है कि ऑनलाइन उपभोक्ताओं को गुमराह करने के लिए उनके नाम, आवाज और फोटो का इस्तेमाल फर्जी विज्ञापन के लिए किया जा रहा है। उनके निजी सहायक ने फेसबुक पर एक तेल कंपनी का विज्ञापन देखा, जिसमें उनके चित्र , आवाज का उपयोग किया गया था। इस विज्ञापन में सचिन तेंदुलकर को उनके उत्पाद का प्रचार करते हुए दिखाया गया है। इसी तरह के विज्ञापन इंस्टाग्राम पर भी पाए गए थे। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने इस तरह के किसी भी विज्ञापन के लिए अनुमति नहीं दी थी। उनकी अनुमति के बगैर इस तरह के विज्ञापन बनाए गए। इसी वजह से उन्होंने मुंबई पुलिस साइबर ब्रांच में धोखाधड़ी और जालसाजी के तहत मामला दर्ज करवाया है।

इससे पहले 2020 में तेंदुलकर की टीम ने एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि वे उन कंपनियों और व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, जो उनकी अनुमति के बिना उनके नाम, फोटो का व्यावसायिक उपयोग कर रहे हैं। इसके बाद तेंदुलकर ने प्रचार सामग्री में उनकी तस्वीर का उपयोग करने के लिए गोवा में एक कैसीनो के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

लोकसभा में AAP की वापसी और Parineeti Chopra से सगाई , राघव चड्ढा ने ट्वीट कर मनाया दोहरा जश्न