Demand for Relief Package : राहत पैकेज की घोषणा नहीं तो MLA 22 सितंबर को धरना देंगे!

557

Demand for Relief Package : राहत पैकेज की घोषणा नहीं तो MLA 22 सितंबर को धरना देंगे!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : नर्मदा नदी में सरदार सरोवर बांध से अचानक बैक वाटर फ्लो बढ़ने के कारण मनावर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ का पानी भर गया जिससे लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इस संबंध में विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने बताया कि बांध की वजह से ग्राम एकलबारा, गोपालपुरा, सेमलदा, पेरखड़, अछोदा, उरदना, शरीकपुरा, पटवार, बड़दा, जल खेड़ा आदि गांवों के अधिकांश घरों में बाढ़ का पानी भरने से करोड़ों का नुकसान हुआ है।

WhatsApp Image 2023 09 19 at 20.08.28

इस ग्राम वासियों के खाने का अनाज, कपड़े, घरों में जमा करके रखा कपास, खाद, इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि सब कुछ नष्ट हो गया। डॉ अलावा ने बताया कि बैक वाटर लेबल बढ़ जाने से मात्र तीन चार घंटों में ही गाँव में नदी का पानी भरने लगा था। गांव डूबने लगे, वही खेतों की खड़ी फसलों को भी नुकसान हुआ। कई घर टूट गए और उनके मवेशी भी बह गए। इसके बावजूद भी कोई भी प्रशासनिक टीम सर्वे करने नहीं पहुंची है।

विधायक डॉ अलावा ने मुख्यमंत्री को सोमवार को पत्र के जरिए स्थिति से अवगत कराते हुए मांग की है कि जलमग्न गांवों का दो दिन में सर्वे करा कर तत्काल एक हजार करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की जाए। प्रत्येक परिवार के हुए नुकसान का सर्वे कर उन्हें शीघ्र राहत सामग्री और मुआवजा दिया जाए। डॉ अलावा ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन में सर्वे नहीं किया जाता है, तो उनके नेतृत्व में सभी किसानों और जनता द्वारा 22 सितम्बर से धरना तथा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

WhatsApp Image 2023 09 19 at 20.08.26